छपरा: बेलगाम ट्रक ने बाप-बेटे को रौंदा, बेटे की मौत, बाढ़ के कारण एनएच किनारे बनाया था आशियाना

छपरा-मुजफ्फरपुर एनएच 722 पर गड़खा थाना क्षेत्र के मैकी गांव के पास सोमवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। बाढ़ के कारण सड़क किनारे शरण लिए बाप-बेटे को एक अनियंत्रित ट्रक ने रौंद दिया। इस हादसे में पुत्र की मौके पर ही मौत हो गई जबकि पिता गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने दोनों को गड़खा पीएचसी पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने बेटे को मृत घोषित कर दिया। हादसे के बाद चालक गाड़ी लेकर फरार हो गया।

मृतक सात वर्षीय नीरज मांझी मैकी कोटवा निवासी रविंद्र मांझी का पुत्र था। इस हादसे में पिता रविंद्र मांझी भी गंभीर रूप से घायल हैं। उनका इलाज गड़खा अस्पताल में चल रहा है। हादसे की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। गुस्साए लोगों ने सड़क जाम कर दिया। आक्रोशित लोग मृतक के परिजनों को मुआवजा देने और पिकअप चालक की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।  
सूचना पाकर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे सीओ मो इस्माइल ने आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास किया, पर वे कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे। कुछ देर बाद स्थानीय विधायक व पूर्व मंत्री मुनेश्वर चौधरी, राजद के जिला उपाध्यक्ष गुड्डू कुमार सिंह, मुखिया मनोज राम, गड़खा मुखिया प्रतिनिधि अशोक गुप्ता व अन्य भी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। 
विधायक ने मृतक के परिजनों को हरसंभव सरकारी सहायता दिलाने का आश्वासन दिया। वे उन्हें साथ लेकर अंचल कार्यालय गये और सीओ से पहल कर आपदा के तहत परिजनों को चार लाख रुपये का चेक दिलवाया। 
रविंद्र मांझी घर में बाढ़ का पानी घुस जाने के कारण परिवार के अन्य सदस्यों के साथ एनएच 722 पर मैकी के पास सड़क किनारे प्लास्टिक की झोपड़ी बनाकर शरण लिए हुए हैं। सोमवार की दोपहर वह पुत्र के साथ सड़क किनारे खड़े थे तभी एक अनियंत्रित पिकअप वैन ने दोनों को रौंद दिया। 

अन्य समाचार