शराब एवं बाइक समेत दो शराब तस्कर गिरफ्तार, पुलिस ने पीछा कर पकड़ा

बक्सर : स्थानीय थाना क्षेत्र के टुड़ीगंज-चौगाई मार्ग पर विद्यादान इंजीनियरिग कॉलेज के समीप एक बाइक पर दो तस्कर शराब लेकर जा रहे थे। इसी दौरान पुलिस को देख दोनों भागने लगे। लेकिन, पुलिस ने पीछा कर शराब समेत दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही, बाइक भी जब्त कर ली गई।

जानकारी के अनुसार रविवार की अहले सुबह पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि टुड़ीगंज-चौगाई मार्ग से तस्कर शराब लेकर जा रहे हैं। सूचना के बाद पुलिस ने जाल बिछाया। थोड़ी ही देर बाद इंजीनियरिग कॉलेज के समीप बाइक प्लास्टिक के बोरे शराब लेकर दो लोगों को जाते देख पुलिस ने रुकने का इशारा किया। लेकिन, तस्कर भागने लगे। जिसके बाद पुलिस ने पीछा कर दोनों को बाइक समेत पकड़ लिया। इसके बाद बोरी की जांच की गई तो 180 शीशी शराब बरामद की गई। इसको लेकर उत्पाद अधिनियम के तहत दोनों तस्करों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। गिरफ्तार तस्करों की पहचान कोरानसराय थाना क्षेत्र के नवाडीह निवासी चंदन कुमार तथा सुनील कुमार यादव के रुप में हुई। थानाध्यक्ष मनोरंजन प्रसाद राय ने कहा कि गिरफ्तार दोनों शराब तस्करों को जेल भेजने के लिए कानूनी प्रक्रिया पूरी की जा रही है।
आजादी के 74 साल बाद भी पक्की सड़क से महरूम बिशनपुरा यह भी पढ़ें
एक हजार लीटर अ‌र्द्धनिर्मित शराब विनष्ट, 40 लीटर जब्त
संवाद सहयोगी, नावानगर (बक्सर) : थाना क्षेत्र के केसठ गांव स्थित अनुसूचित बस्ती में नावानगर पुलिस ने छापेमारी कर जमीन के अंदर छिपाकर रखी गई एक हजार लीटर अ‌र्द्धनिर्मित महुआ शराब को नष्ट कर दिया। साथ ही, निर्माण उपकरणों को भी तोड़फोड़ कर नष्ट कर दिया। वहीं, मौके से 40 लीटर शराब समेत एक धंधेबाज नंदकिशोर मुसहर को भी गिरफ्तार कर लिया गया।
इसकी पुष्टि करते हुए नावानगर थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई में उक्त सफलता मिली है। छापेमारी के जमीन के अंदर से शराब सहित फुला हुआ जावा, गुड़ आदि नष्ट कर दिया गया। इस दौरान नंदकिशोर मुसहर को भी गिरफ्तार कर लिया गया। इसके अलावा तीन लोगों को चिन्हित कर प्राथमिकी दर्ज की गई है। शराब विनष्टीकरण के इस मौके पर एसआइ शिवपुकार सिंह सहित सैपबल के जवान तथा डीएपी के जवान मौजूद रहे। दूसरी तरफ, स्थानीय गांव नावानगर से लंबे समय से फरार अवैध शराब कारोबारी बनारसी राम को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार