जिले में फिर मिले 97 कोरोना पॉजिटिव, संख्या बढ़कर हुई 4088

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : बीते 24 घंटे के दौरान जिले में विभिन्न तरीके से हुई जांच में कुल 97 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इस तरह जिले में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 4088 हो गई। हालांकि इनमें 1774 लोग इलाज के बाद स्वस्थ होकर घर लौट आए हैं। सीएस डॉ राम सिंह ने बताया एक अगस्त से अब तक तक मरीजों की संख्या में काफी कमी आई है। उन्होंने बताया कि 1 से 15 अगस्त तक 31 हजार 236 लोगों के सैम्पल लिए गए, जिसमें 1540 मरीज मिले। इस तरह यदि आंकड़ों पर गौर करें तो इस माह में 5.31 फीसद मरीज मिले हैं।


------------------
होम आइसोलेशन वाले मरीजों के स्वास्थ्य की ऑटोमेटेड कॉल से ली जाएगी जानकारी
...............
होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित मरीजों की देखभाल और बेहतर करने के लिए ऑटोमेटेड कॉल से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली जाएगी। प्रोजेक्ट स्टेप वन के सहयोग से टेलीमेड कोविड हेल्पलाइन शुरू किया गया है। कॉल सेंटर से होम आइसोलेशन में आवासित मरीजों को प्रतिदिन इंटरैक्टिव वॉइस रिस्पांस सिस्टम के माध्यम से कॉल किया जा रहा है।
--------------------
बीमार मरीजों की तैयार होगी सूची
.........
सीएस ने कहा कि स्टेप वन द्वारा तैयार की गई गंभीर रूप से बीमार मरीजों की सूची दिन भर में तीन बार 12 से 2 बजे एवं 4 बजे राज्य स्वास्थ्य समिति के डाटा पदाधिकारी को मेल किया जाएगा। साथ ही स्टेप वन प्रतिदिन सूची का प्रतिवेदन संध्या 7 बजे राज्य स्वास्थ्य समिति को मेल उपलब्ध कराएगी।
------------------
मिलेगी एम्बुलेंस की सुविधा
..........
होम आइसोलेशन में रहने के दौरान यदि किसी मरीज की तबीयत बिगड़ती है तो उन्हें जिला चिकित्सकीय नियंत्रण कक्ष के द्वारा एम्बुलेंस की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इस संबंध में भी आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किया गया है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार