आज जामो में लगेगा कोरोना जांच के लिए कैम्प

गोरेयाकोठी के सभी 22 पंचायत में कैम्प लगाकर कोरोना संक्रमण की जांच के लिए सूची जारी कर दी गई है। हेल्थ मैनेजर राजकिशोर साह ने बताया कि बुधवार को जामो पंचायत के लिए अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जामो में कैम्प लगाया जाएगा। वहीं इस माह की 20 तारीख को भिट्ठी पंचायत के मिडिल स्कूल सठवार, 21 को सैदपुरा पंचायत के नया प्राथमिक विद्यालय सैदपुरा, 22 को आज्ञा पंचायत के पंचायत भवन, 23 को मुस्तफाबाद पंचायत के प्राथमिक विद्यालय बरदाहा, 24 को बरहोगा पंचायत के पंचायत भवन, 25 को हरिहरपुर पंचायत के स्वास्थ्य उपकेन्द्र, 26 को लीलारू औरंगाबाद पंचायत के राजेन्द्र हाईस्कूल, 27 को सानी बसंतपुर पंचायत के गोपाल जी प्रसाद हाईस्कूल, 28 को विंदवल पंचायत के मिडिल स्कूल शेरपुर, 29 को दुधड़ा पंचायत के मिडिल स्कूल दुधड़ा मठिया, 30 तारीख को सरारी दक्षिण पंचायत के स्वास्थ्य उपकेन्द्र सरेया, 31 तारीख को मझवलिया पंचायत के मिडिल स्कूल मझवलिया में कैम्प लगाया गया है। वहीं सितंबर माह की 1 तारीख को सरारी उत्तरी पंचायत के मिडिल स्कूल, 2 तारीख को सतवार पंचायत के पंचायत सरकार भवन, 3 तारीख को सिसई पंचायत के मिडिल स्कूल सिसई, 4 तारीख को हेतिमपुर पंचायत के मिडिल स्कूल हेतिमपुर, 5 तारीख को कर्णपुरा पंचायत के पटेल संस्कृत स्कूल, 6 तारीख को हरपुर पंचायत के मिडिल स्कूल हरपुर, 7 तारीख को महम्मदपुर पंचायत के प्राइमरी स्कूल महम्मदपुर पट्टी व 8 को शादीपुर पंचायत के पंचायत भवन पर कैम्प का आयोजन किया है। हेल्थ मैनेजर ने बताया कि सरकार चाहती है कि कोरोना के संक्रमण को फैलने से हर हाल में रोका जाए। इसके लिये अब पंचायत स्तर पर कैम्प लगाया जा रहा है। जिससे लोगों को जांच कराने में सहूलियत हो।

भगवानपुर में हुई जांच में पॉजिटिव नहीं
भगवानपुर हाट। प्रखंड के लिए मंगलवार को मंगलदायक खबर मिली है कि कोरोना की जांच में कोई पॉजिटिव नहीं मिला है। यह एक राहत देने वाली खबर है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी दो. अनिल कुमार ने बताया कि अब पंचायतों में कैम्प लगाकर कोरोना की जांच की जा रही है। इसके तहत बाढ़ग्रस्त क्षेत्र बड़कागांव के शाह टोला बलहां में कैम्प लगाकर रैपिड एंटीजन किट से 108 लोगों की कोरोना की जांच की गई। इसमें एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है।
मन्द्रापाली में मिले दो कोरोना पॉजिटिव
हसनपुरा/सिसवन। प्रखंड के मन्द्रापाली पंचायत भवन पर मंगलवार को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अभय कुमार के नेतृत्व में 81 लोगों की रैपिड एंटीजन किट से कोरोना जांच की गयी। जांच में दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। डॉक्टर ने बताया कि मंगलवार को जांच में दो लोग कोरोना पॉजिटिव गए हैं। दोनों ही मंद्रापाली गांव के हैं। उन्हें होम आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया है। सिसवन के पड़री में कोरोना जांच किया गया। डॉ. यासीन अंसारी व राजकिशोर ने बताया कि 137 लोगों का रजिस्ट्रेशन हुआ है। जांच जारी है, सभी रिपोर्ट निगेटिव है।
बसंतपुर में मिले कोरोना से 8 संक्रमित
बसंतपुर। प्रखंड के मिडिल स्कूल बैजू बरहोगा में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की टीम ने कोरोना जांच के लिए लोगों के सैंपल लिए। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.कुमार रविरंजन व डॉ.आभाष कुमार के नेतृत्व में टीम ने 169 लोगों के सैंपल लिए। हेल्थ मैनेजर बीके सिंह ने बताया कि जांच में 8 लोग कोरोना वायरस कोविड-19 से संक्रमित मिले हैं। चंदन कुमार, फुलमणी ब्राउज, रंजना कुमारी थे। गोरेयाकोठी मुख्यालय के मुसहर टोला में मंगलवार को कोरोना संक्रमण की जांच के लिए बीडीओ रघुबर प्रसाद व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.सुबोध कुमार के निगरानी में कैम्प लगाया गया। हेल्थ मैनेजर राजकिशोर साह ने बताया कि कुल 61 लोगों के सैंपल लिए गए। रैपिड एंटीजेन किट से जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई।

अन्य समाचार