हमला करने वाले की डिग्री रद करने की मांग

आरा। विवि के कम्प्यूटर निदेशक डॉ. अमरेन्द्र नारायण पर विगत 13 अगस्त के हमले करने वाले के विरुद्ध पीजी शिक्षक संघ ने कठोर कार्रवाई की मांग की। इस बाबत मंगलवार को विवि के पीजी शिक्षक संघ की बैठक हुई। जिसमें सभी ने घटना पर आक्रोश व गुस्सा जताया। संघ ने कुलपति प्रो देवी प्रसाद तिवारी से हमला करने वाले जितेन्द्र पांडेय की विवि द्वारा दी गई डिग्री रद करने की म़ांग की। साथ हीं विवि परिसर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने व इस संबंधी इसकी सूचना जगह-जगह लगाने और उस पर कठोर कार्रवाई करने की मांग की गई। संघ ने कुलपति प्रो तिवारी को डा. अमरेन्द्र पर किए गए झूठे मुकदमे को रद कराने की मांग की गई। करीब चार घंटे तक चली बैठक की अध्यक्षता प्रो धर्मेन्द्र कुमार तिवारी ने की। शिक्षक नेता डा. विश्वनाथ चौधरी ने कहा कि दोषियों के विरुद्ध सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने बताया कि डा. अमरेन्द्र नारायण पर हमला करने वाले जीतेन्द्र पांडेय के विरुद्ध एफआईआर सोमवार को दर्ज करा दिया गया है।


बता दें कि विवि परिसर के विज्ञान भवन में डा. अमरेन्द्र नारायण पर विगत 13 अगस्त को अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे एक पूर्व छात्र जीतेन्द्र पांडेय द्वारा उस समय हमला किया गया, जब वे विज्ञान भवन से प्रशासनिक भवन जा रहे थे। बैठक में प्रो अरुण कांत सिंह, बैजनाथ स़हि समेत कई पीजी शिक्षक शामिल हुए।
------------
स्नातक में दाखिले को दूसरी मेधा सूची जल्द, 24 हजार हुए नामांकन
जासं, आरा: वीर कुंवर सिंह विवि के स्नातक पार्ट वन मेंपहली मेधा सूची से सत्र 2020-23 में ऑनलाइन एडमिशन 23 हजार 500 हुआ। । छात्र कल्याण अध्यक्ष डा. केके सिंह ने बताया कि 18 अगस्त तक अंतिम तिथि थी। उन्होंने बताया कि दूसरी मेधा सूची जल्द जारी होगी। बता दें कि अंगीभूत कालेजों में ऑनलाइन व संबद्ध कालेजों में आफ व आनलाइन दोनों तरह से एडमिशन हुए। अभी तक 24 हजार एडमिशन हुए हैं। बता दें कि विवि में डिग्री में एडमिशन के लिए 1.3 लाख आवेदन आए हैं जबकि कुल सीट तकरीबन 74 हजार एडमिशन होना है।
---------------------- डा. नवीन कुमार ने एसबी कालेज में लिया प्राचार्य का पदभार
जासं, आरा: मुख्यालय स्थित एसबी कालेज में डॉ नवीन कुमार ने प्राचार्य के रूप में मंगलवार को पदभार संभाल लिया। इस तरह से सात माह के बाद एसबी कालेज में स्थाई प्राचार्य की नियुक्ति हुई। इसके पहले डा. कुमार एमवी कालेज, बक्सर में थे। विगत 14 अगस्त के ट्रांसफर कमेटी की बैठक में इनकी नियुक्ति का निर्णय लिया गया था।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार