बाढ़ का पानी दियारा क्षेत्र में फैला, कई गांव जाने का रास्ता हुआ अवरुद्ध

बलिया (बेगूसराय) : बलिया प्रखंड क्षेत्र के दियारा क्षेत्र में गंगा की बाढ़ का पानी फैल गया है। जिससे चार पंचायतों में पानी फैल गया। खेतों में पानी फैलने से फसल बर्बाद हो गई है। सड़कों पर भी पानी चढ़ गया है, जिससे रास्ता अवरुद्ध हो गया है।

लखमिनियां से मसूदनपुर जाने वाली सड़क में चेचियाही बांध के नीचे मरगंगा ढाब एवं मनसेरपुर-सादीपुर पथ में सादीपुर गांव के उत्तर एवं मिर्जापुर-ताजपुर पथ में सहबेकपुर सड़क पर पानी फैल गया है। इन सड़कों पर एक से डेढ़ फुट तक पानी फैल गया है। जिससे दियारा वासियों को प्रखंड मुख्यालय सहित बलिया बाजार आने-जाने में परेशानी हो रही है। वहीं मिर्जापुर-ताजपुर पथ के सहबेकपुर के समीप छोटी पुलिया के पास बाढ़ की तेज धार में सड़क बह जाने से ताजपुर पंचायत के गोखलेनगर विष्णुपुर, ताजपुर एवं भवानंदपुर गांव का प्रखंड मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। अब इन गांव के लोगों को पांच किलोमीटर की अतिरिक्त यात्रा कर प्रखंड मुख्यालय आना पड़ रहा है।
छोटे व मध्यम व्यापारी को मिले राहत: राजद यह भी पढ़ें
बताया जाता है कि गंगा के जलस्तर में हो रही वृद्धि से दियारा क्षेत्र के भवानंदपुर, ताजपुर, पहाड़पुर एवं परमामानंदपुर पंचायत पूरी तरह बाढ़ से घिर गया है। मीरअलीपुर, मसूदनपुर, साहपुर, शिवनगर, भवानंदपुर, ताजपुर, गोखलेनगर विष्णुपुर, सादीपुर, नौरंगा, अशर्फा, सोनदीपी, कमालपुर, किशनपुर, कस्बा, हुसैना, सोनवर्षा, लालदियारा, मिर्जापुर, पहाड़पुर सहित मुंगेर जिले के कुतलुपुर पंचायत के कई गांवों की लगभग 50 हजार से अधिक की आबादी बाढ़ से प्रभावित हो सकती है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार