सीएम ने किया रोड नंबर 18 का शिलान्यास

मधेपुरा। रोड नंबर 18 का गुरुवार को सीएम नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से शिलान्यास किया। चार करोड़ 40 लाख की लागत से बनने वाली इस सड़क के कार्यारम्भ के मौके पर कार्यस्थल पर डीएम नवदीप शुक्ला एवं ग्रामीण कार्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। डीएम ने सड़क के बारे में बताया। डीएम ने वीडियो कांन्फ्रेंसिग के माध्यम से सीएम को बताया की यह सड़क काफी महत्वपूर्ण है। इस सड़क के बन जाने से श्रद्धालुओं को भी काफी सुविधा होगी। डीएम ने बताया कि सावन में यहां आने वाले श्रद्धालु व कावड़ियों को इस सड़क के बन जाने से काफी फायदा मिलेगा। डीएम ने इस सड़क की ऐतिहासिकता के बारे में भी बताया। इन्होंने कहा कि एक समय यह सड़क मधुबनी से होते हुए असम के कामाख्या तक जाती थी। इन्होंने बताया कि ग्रामीण विकास विभाग की यह राज्य की पहली ऐसी सड़क है जिसकी चौड़ाई इतनी है। इसकी चौड़ाई 17.2 मीटर की है। जिसमें से सात मीटर सड़क के अलावा दोनो तरफ दो दो मीटर की पेवर ब्लॉक रहेगी। इसके बाद कांवरियों के लिए ढाई मीटर का फुटपाथ बना रहेगा। वही इस मौके पर गौरीपुर मुखिया प्रतिनिधि राजेश कुमार झा एवं वस्त्र व्यापार संघ के अध्यक्ष अरविद प्राणसुखका भी सीएम से मुखातिब हुए। इन्होंने इस सड़क के सौगात के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। मुखिया प्रतिनिधि राजेश कुमार झा ने मुख्यमंत्री से कहा कि आपका सदैव विशेष ध्यान बाबा नगरी पर रह है। इस सड़क के बन जाने से स्थानीय लोगों समेत बाहर से आने वाले श्रद्धालु को काफी फायदा होगा।

बाइक सवार दो लोग जख्मी यह भी पढ़ें
कार्य शुभारम्भ के मौके पर कुछ स्थानीय लोग भी मौजूद रहकर उसके साक्षी बनें। कार्यक्रम में एसडीओ वृंदा लाल,जदयू के जिलाध्यक्ष विजेन्द्र प्रसाद यादव,दीपक यादव,प्रखंड जदयू अध्यक्ष हरेंद्र मंडल,स्थानीय व्यवसायी हरि प्रसाद टेकरीवाल,दिलीप खंडेलवाल,इंद्रदेव स्वर्णकार आदि मौजूद थे। अक्टूबर तक निर्माण पूर्ण का लक्ष्य
एनएच 106 के शर्मा चौक से लेकर प्रखंड कार्यालय तक यह सड़क बननी है। 1.20 किलोमीटर की यह सड़क बन रही है। सड़क निर्माण के लिए मार्च 2021 का समय एकरारनामा में दिया गया है। लेकिन विभाग इसे समय पूर्व तैयार कराना चाह रही है। अक्टूबर तक इस सड़क के निर्माण कार्य को पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है। विभाग द्वारा बताया गया की सड़क के सौंदर्यीकरण का भी प्रस्ताव है। विभाग द्वारा पांच वर्ष के मेंटेनेंस की राशि भी स्वीकृत की गई है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार