आलोचना को अवमानना मानना उचित नहीं

अरवल : आलोचना को अवमानना मानना बंद करो,जनता के सवालों को उठाने वालों के ऊपर हमले बंद करो, अभिव्यक्ति की आजादी पर हमला करना बंद करो नारे लिखे तख्तियां लेकर भाकपा माले के नेताओं, कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को प्रतिवाद किया।.

अरवल, कलेर, करपी और कुर्था के कई गांवों में कार्यक्रम किए गए।. जिला कार्यालय में भी प्रतिवाद किया गया। जिला सचिव महानंद ने कहा कि प्रशांत भूषण द्वारा एक जज के ऊपर ट्वीट किए जाने को लेकर अवमानना का मामला बनाते हुए दोषी करार दिया जाना अभिव्यक्ति पर हमला है।. आलोचना, अवमानना कतई नहीं होता। . पूरे देश की न्यायपालिका की संस्कृति रही है कि किसी नेता के साथ घनिष्ठता सार्वजनिक रूप से नहीं किए जाते हैं।. लेकिन एक भाजपा एमपी के मोटरसाइकिल की सवारी करते हुए फोटो के साथ ट्वीट किया जाना अवमानना नहीं बल्कि आलोचना है। उनलोगों ने कहा कि. प्रशांत भूषण को इसलिए निशाना बनाया गया। क्योंकि वे सरकार के द्वारा किए जा रहे घोटाले एवं मानवाधिकारों के उल्लंघन पर हमेशा सुप्रीम कोर्ट में लाने का प्रयास करते रहे हैं।. सरकार को कटघरे में खड़ा करने की हमेशा कोशिश करते रहे हैं।.

अरवल में रविन्द्र यादव, शोएब आलम, विजय यादव, नंद किशोर कुमार, बिजय पासवान कलेर में जितेंद्र यादव के नेतृत्व में कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।. जिला सचिव महानंद अपने आवास पर ही प्रतिवाद तख्ती के साथ कार्यक्रम किया.।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार