पूर्णिया से बाइक चोरी और बंगाल में बिक्री

पूर्णिया। शहर में मोटरसाइकिल चोर गिरोह के आतंक पर लगाम लगाना पुलिस के लिए सिर दर्द बन गया है। ऐसे शातिर चोरों का बसेरा केहाट और सहायक केहाट थाना क्षेत्र बना हुआ है। जहां चोर रहने के साथ-साथ क्षेत्र में ही मोटरसाइकिल पर हाथ साफ करता है। चोरी के दौरान लोगों द्वारा पकड़े गए चोर एवं गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस कुछ चोर सहित चोरी की मोटरसाइकिल बरामद कर गिरोह के नेटवर्क का खुलासा करने की कोशिश में जुटी हुई है। इस दौरान गिरफ्तार चोर के निशानदेही पर पूर्णिया और बंगाल सीमावर्ती क्षेत्र तक छापेमारी करने गई। लेकिन चोर का नेटवर्क इतना दुरुस्त है कि वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा। हालांकि पुलिस गिरफ्तार चोर गिरोह के नेटवर्क से जुड़े सदस्यों की तलाश में जुटी हुई है। मामले में केहाट थानाध्यक्ष संजय सिंह ने बताया कि चोरी की मोटरसाइकिल के साथ कुछ चोर को संदेह के आधार पर पूछताछ कर नेटवर्क को खंगाला जा रहा है, जल्द ही चोर गिरोह के सदस्यों का खुलासा होगा।

दोषी पर कार्रवाई की मांग यह भी पढ़ें
लॉकडाउन के बीच विगत दो माह में मोटरसाइकिल चोर ने दोनों थाना क्षेत्र से दर्जनों मोटरसाइकिल चोरी कर चुकी है। प्रतिदिन एक-दो मोटरसाइकिल चोरी की घटना सामने लगातार आ रही है। शहर में ऐसे मोटरसाइकिल चोर का संगठित गिरोह सक्रिय है। प्राप्त जानकारी के अनुसार चोर बाजार में रेकी कर मोटरसाइकिल चोरी कर नेटवर्क से जुड़े आगे के सदस्य को देता है। संगठन से जुड़े वह सदस्य पूर्णिया और बंगाल के सीमावर्ती क्षेत्र में बैठे खरीद-बिक्री करने वाले गिरोह के हाथों पहुंचा आता है। जहां चोरी की मोटरसाइकिल कंपनी की कीमत निर्धारित रहती है। ठिकाने पर मोटरसाइकिल पहुंचते ही संगठन के सदस्य को कीमत मिल जाती है। इसके बाद सीमावर्ती क्षेत्र में बैठे गिरोह के सदस्य चोरी की मोटरसाइकिल को बंगाल में नंबर बदलकर या फर्जी कागजात बनाकर खपाते हैं।
कुछ स्पेशल गाड़ी की मिलती है अधिक कीमत::
सक्रिय चोर गिरोह के सदस्य कुछ स्पेशल गाड़ी पर ही हाथ साफ करता है, जिसकी मांग अधिक है और अन्य गाड़ी के अपेक्षा उसकी कीमत भी ठीकठाक मिल जाती है। हाल के दिनों चोरी हुई मोटरसाइकिल में सबसे अधिक ग्लैमर को चोरों ने निशाना बनाया है। इसके अलावा पेशन, स्पलेंडर और अपाचे एवं पल्सर मोटरसाइकिल है। बताया जाता है कि ऐसे कुछ स्पेशल गाड़ी की मांग अधिक रहती है, जिसके इंजन का इस्तेमाल पंपसेट बनाने सहित अन्य कार्य में भी किया जाता है।
किशोरी के साथ दुष्कर्म, रिपोर्ट दर्ज यह भी पढ़ें
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार