सदर थानाध्यक्ष के खिलाफ दर्ज कराया परिवाद

जमुई। सदर थानाध्यक्ष चंदन कुमार सिंह बड़े आरोपों से घिर गए हैं। उनपर बिहारी मोहल्ला के राजकुमार सिंह ने 50 लाख नहीं देने पर बर्बाद कर देने की धमकी दिए जाने सहित अन्य कई गंभीर आरोप लगाकर परिवाद दर्ज कराया है। शनिवार को सीजेएम न्यायालय में परिवाद दायर में राजकुमार ने कहा है कि 17 जुलाई को थानाध्यक्ष ने फोन कर बुलाया था। इसी दौरान थानाध्यक्ष ने 50 लाख रुपये पहुंचा देने के लिए कहा। पूछने पर थानाध्यक्ष ने बताया कि बालू के अवैध खनन में मोटी कमाई हुई है तो थानेदार को हिस्सा नहीं दोगे। इसके बाद थानाध्यक्ष ने कार जब्त कर ली और उसे लावारिस अवस्था में बरामद दिखाते हुए परिवहन पदाधिकारी को शमन के लिए प्रतिवेदन भेज दिया। इस बीच उसे तीन-चार घंटे तक थाने में मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया गया। उसने बताया कि परिवहन विभाग में शमन की राशि जमा करने के बावजूद कार को थाने से मुक्त नहीं किया गया है।

अवर निरीक्षक ने दो पर कराया मामला दर्ज यह भी पढ़ें
----
परिवाद से उठे अहम सवाल
कार मालिक द्वारा दायर परिवाद थानाध्यक्ष के साथ-साथ जिला परिवहन कार्यालय को भी सवालों के घेरे में ला दिया है। सवाल उठता है कि अगर थानाध्यक्ष सत्य कह रहे हैं तो एक माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी वाहन का जांच प्रतिवेदन अब तक थाना क्यों नहीं पहुंचा। बहरहाल जिला परिवहन पदाधिकारी से ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।
-------
कोट
संदिग्ध वाहन की आशंका में कार को जब्त किया गया था। जिला परिवहन पदाधिकारी के यहां से जांच प्रतिवेदन अब तक प्राप्त नहीं हुआ है। लिहाजा कार नहीं छोड़ा गया। शायद इसी वजह से परिवादी ने उनके विरुद्ध परिवाद दर्ज कराया है। तमाम आरोप निराधार हैं।
चंदन कुमार, थानाध्यक्ष, जमुई
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार