करायपरशुराय में शिक्षिका की कोरोना से मौत, जिले में मिले 43 नए संक्रमित

नालंदा। करायपरशुराय थाना के प्राथमिक विद्यालय रसलपुर में कार्यरत सहायक शिक्षिका की मौत शुक्रवार की देर शाम कोरोना से हो गई। कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद शिक्षिका का इलाज बीते 10 दिनों से पटना एम्स में कराया जा रहा था। निधन के बाद उनके पार्थिव शरीर का दाह संस्कार प्रशासन ने पटना में ही करा दिया। शिक्षिका की मौत के बाद उनके सम्पर्क में आए तमाम स्वजन व रिश्तेदारों के सैम्पल लिए गए। राहत की बात रही कि सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। शिक्षिका पटना जिला की मूल निवासी थी। इधर, शनिवार को जिले भर में कुल 43 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सीएस डॉ. राम सिंह ने कहा कि रोजाना ढाई हजार लोगों की जांच की जा रही है। एक-दो दिन में जांच की संख्या तीन हजार कर दी जाएगी। कहा, जांच की तुलना में पॉजिटिव मरीजों की संख्या का अनुपात पहले से कम हुआ है।

90 प्रतिशत राशन वितरण नहीं करने वाले डीलरों को देना होगा जवाब यह भी पढ़ें
----------------------
कोरोना से मरे बुजुर्ग के स्वजनों की रिपोर्ट निगेटिव
हरनौत (नालन्दा): वेना थाना क्षेत्र एवं चंडी प्रखंड के अरौत गांव में बीते मंगलवार को कोरोना से मरे 70 वर्षीय पूर्व सैनिक के स्वजनों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। स्वजनों ने पीड़ित की सेवा और अंतिम संस्कार किया था। इसलिए उन सभी की कोरोना संक्रमण जांच गांव में ही शिविर लगाकर की गई थी। मृतक के स्वजनों का रिपोर्ट निगेटिव आने पर ग्रामीणों में कोरोना चेन बनने की आशंका दूर हो गई।
नए गाइडलाइन के अनुसार चुनाव कराने की तैयारी में जुटा आयोग यह भी पढ़ें
--------------------------
विकास मित्र की लंबी बीमारी से मौत
करायपरसुराय : प्रखंड के कराय पंचायत के विकास मित्र श्याम सुंदर दास का निधन लंबी बीमारी के कारण हो गई। निधन की खबर मिलते ही प्रखंड में शोक की लहर दौड़ गई। लोगों ने कहा कि विकास मित्र की असमय मृत्यु के कारण समाज को क्षति हुई है।
----------------------
इस्लामपुर के तीन नए इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित
संवाद सूत्र, इस्लामपुर : प्रखंड के तीन क्षेत्रों में लगातार कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद तीन नए इलाके को कंटेनमेंट जोन में शामिल किया गया। प्रशासनिक स्तर पर कंटेनमेंट जोन में शामिल इलाकों में नई पाबंदियों को लागू करते हुए तमाम गतिविधियों पर रोक लगाने का आदेश दिया गया है। इन इलाकों में पुलिस लगातार निगरानी रखेगी। जानकारी के अनुसार प्रखंड के अतासराय, छोटी पैठना तथा जैतीपुर गांव में कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आने के बाद सीओ नलिन विनोद पुष्पराज की अनुशंसा के बाद डीएम योगेंद्र सिंह ने तीन स्थानों पर कंटेनमेंट जोन बनाने का निर्देश दिया है।
----------------------
कतरीसराय के मायापुर में 19 संक्रमित मिले, कंटेंटमेंट जोन घोषित
कतरीसराय : प्रखंड क्षेत्र के मायापुर गांव में बड़ी तादाद में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए वरीय पदाधिकारी विनय शंकर दुबे के दिशा निर्देश पर बीडीओ किरण कुमारी सिन्हा, सीओ जितेंद्र कुमार चौधरी व कृषि पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने मायापुर गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए एक टोले को सील कर दिया गया। बीडीओ ने बताया कि मायापुर में 19 व्यक्ति संक्रमित हुए हैं। संक्रमण के बढ़ते चेन को तोड़ने के लिए टोला को सील किया गया है ताकि आम लोग सुरक्षित रहे।
---------------------
नौरंगा में खुलेआम घूम रहे कोरोना मरीज की सूचना पर पहुंचे सीओ व थानाध्यक्ष
बिन्द। स्थानीय प्रखंड का नौरंगा गांव कंटेनमेंट जोन में है। बावजूद कोरोना पॉजिटिव मरीज गांव में बे़खौफ होकर इधर-उधर घूम रहे हैं। गांव के लोगों की सूचना पर सीओ राजीव रंजन पाठक ने पुलिसबल के साथ गांव पहुंचकर कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीजों के स्वजनों से मुलाकात कर उन्हें घर से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी। साथ ही सख्त लहजे में कहा कि कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद आप लोग घर से बाहर निकल रहे हैं। इससे अन्य ग्रामीणों में संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा। सीओ ने बताया कि ताजनीपुर पंचायत के नौरंगा गांव में कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या पांच है। गांव कंटेनमेंट जोन घोषित है। इसके बावजूद कारोना पॉजिटिव लोग घर से बाहर निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं। मौके पर थानाध्यक्ष राकेश कुमार, मुखिया प्रतिमा देवी, पूर्व मुखिया दुलारचंद रजक, सीडीपीओ दर्शना कुमारी मौजूद थे।
...................
हिलसा में कोरोना टेस्ट के दौरान निकला एक पॉजिटिव
संवाद सहयोगी, हिलसा : अनुमंडलीय अस्पताल एवं बलभद्र सराय गांव में कोरोना टेस्ट के दौरान एक व्यक्ति पॉजिटिव निकला। अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक राजकिशोर राजू ने बताया कि शनिवार को हिलसा अनुमंडलीय अस्पताल में 10 लोगों का कोरोना टेस्ट हुआ था। बलभद्र सराय गांव में 169 लोगों का कोरोना टेस्ट कराया गया। जिसमें 103 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। शेष लोगों की रिपोर्ट का इंतजार है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार