पूरा नहीं हुआ बैरगनिया, रीगा व सुप्पी को मिलाकर अनुमंडल बनाने का सपना

सीतामढ़ी। चुनाव के समय वादे तो बहुत किए, लेकिन अधिकतर पूरे नहीं हुए। सड़क, नाली, पेयजल सहित कई समस्याएं दूर नहीं हो सकीं। स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार नहीं हो सका। अब चुनाव सिर पर आया है तो विधायक एक बार फिर जनता के बीच पहुंचेंगे। उनके वादों और काम का हिसाब जनता करेगी। रीगा विधान सभा क्षेत्र के विधायक अमित कुमार टुन्ना हैं। पांच साल के कार्यकाल में क्षेत्र में कई विकास कार्य कराए हैं। लेकिन कई क्षेत्र अभी भी विकास से दूर हैं। हालांकि, प्राकृतिक आपदा, बाढ़, अगलगी आदि में पीड़ितों को विधायक अपने स्तर से सहायता पहुंचाने में तत्पर रहते हैं। विधायक के वादे: -- बैरगनिया, रीगा व सुप्पी को मिलाकर अनुमंडल बनाने । -- विधान सभा क्षेत्र रीगा में डिग्री कॉलेज की स्थापना व रीगा तथा रेवासी में स्टेडियम का निर्माण। -- सभी गांवों में विद्युतीकरण । -- बैरगनिया प्रखंड के जमुआ पंचायत के मधु छपरा में पुल निर्माण । -- ढाब टोला नरहा व बलुआ में पुल निर्माण । -- सुप्पी प्रखंड के ससौला में 30 बेड का अस्पताल का निर्माण । पूरे हुए वादे : --- रेवासी में स्टेडियम का निर्माण । -- बैरगनिया प्रखंड के जमुआ पंचायत के मधु छपरा में पुल निर्माण । -- ढाब टोला नरहा व बलुआ में पुल निर्माण के लिए टेंडर का कार्य पूरा।

बिना मास्क के घूमने वालों से पुलिस ने वसूला जुर्माना यह भी पढ़ें
-- सुप्पी प्रखंड के ससौला में 30 बेड का अस्पताल का निर्माण । वादे जो पूरे न हो सके : -- बैरगनिया, रीगा व सुप्पी को मिलाकर अनुमंडल बनाने । -- विधान सभा क्षेत्र रीगा में डिग्री कॉलेज की स्थापना व रीगा में स्टेडियम का निर्माण। क्या कहते हैं लोग:
बैरगनिया के ब्रजमोहन कुमार ने कहा कि विधायक ने बैरगनिया को अनुमंडल बनाने का वादा पूरा नहीं किया। बैरगनिया प्रखंड क्षेत्र में विकास कार्य हुआ ही नहीं। रोगा निवासी अनिल कुमार ने कहा कि डिग्री कॉलेज खोलने का वादा पूरा नहीं किया हुआ।कई जर्जर सड़क की मरम्मत नहीं हुई। किसानों की सिचाई के लिए एक भी योजना पर काम नहीं हुआ। रीगा के अशोक कुमार ने कहा कि विधायक आपदा के समय लोगों की मदद में आगे रहते हैं। लेकिन क्षेत्र में कई सड़क व पुल का निर्माण जरूरी है। क्या कहते हैं विधायक: विधायक अमित कुमार टुन्ना ने कहा कि रीगा विधान सभा क्षेत्र सड़क,बिजली व स्वास्थ्य के क्षेत्र में कई विकास कार्य हुए हैं। स्कूलों को अपग्रेड कराया गया है। रीगा व बैरगनिया में विद्युत सब स्टेशन का निर्माण, स्कूलों को अपग्रेड, एपीएचसी ससौला को अपग्रेड कराया। रीगा चीनी मिल से जुड़े गन्ना किसानों व मजदूरों की समस्याओं को सुलझाने का प्रयास किया। बैरगनिया प्रखंड के जमुआ पंचायत के मधु छपरा में पुल निर्माण कराया। ढाब टोला नरहा में पुल के लिए टेंडर की प्रक्रिया हो चुकी है। शीघ्र निर्माण होगा।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार