वोट के लिए शिक्षा में भी तुष्टिकरण कर रही सरकार: संघ

हाजीपुर। टीईटी एसटीई उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ गोपगुट ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा में भी तुष्टिकरण की नीति अपना रही है। सरकार ने अपने फैसले में मदरसा में कार्यरत लोगों के लिए पूर्ण वेतनमान सहित न्यू पेंशन स्कीम की घोषणा की। सरकार के इस फैसले से न्याय के साथ विकास की बात संदेह के घेरे आ गई।

संघ का कहना है कि अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सड़क से सदन तक सरकारी विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों ने जोरदार प्रदर्शन किया। अबतक की सबसे सफलतम हड़ताल की। 70 से अधिक शिक्षकों की जान चली गयी। मदरसा शिक्षकों को बिन मांगे पूर्ण वेतनमान सहित न्यू पेंशन की घोषणा की गई है। ऐसे में सवाल उठ रहा है? कि क्या यही न्याय के साथ विकास है।
पातेपुर में पुलिस टीम पर हमला, भाग कर बचाई जान यह भी पढ़ें
टीईटी एसटीई उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ (गोपगुट) वैशाली के जिलाअध्यक्ष प्रेमशंकर सिंह ने कहा कि सरकार वोट के लिए शिक्षा का तुष्टिकरण की नीति अपना रही है। एक तरफ जहां लंबे संघर्ष के बाद भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के वाहकों के साथ छलावा किया गया तो दूसरी तरफ मेहरबानी। ऐसे में सरकार की दोहरी मानसिकता समझी जा सकती है। गोपगुट संघ के जिला उपाध्यक्ष बिमलेश कुमार सिंह, जिला सचिव संजीव कुमार और जिला मीडिया प्रभारी राजेश पासवान ने कहा कि सरकार लोकलुभावन वोट जुटावन की रणनीति अपना रही है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार