ऐपवा ने यौन हिंसा व हत्या के खिलाफ निकाला मार्च

दरौली के रामपुनक में हुई यौन हिंसा व हत्या के खिलाफ सोमवार को ऐपवा जिला सचिव सोहिला गुप्ता के नेतृत्व में प्रतिवाद मार्च निकाला। प्रतिवाद मार्च माले कार्यालय से शुरू हो रजिस्ट्री ऑफिस, परमेश्वरी स्थान, चौक बाजार होते हुए दरौली थाना पर पहुंचा। मार्च में ऐपवा कार्यकर्ता थाना क्षेत्र के रामपुनक के प्रह्लाद दूबे के हत्यारों व उनकी बेटी के साथ बलात्कार की नीयत से हमला करने वाले अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे।

सोहिला गुप्ता ने कहा कि आज डबल इंजन की सरकार है। लेकिन जब सत्ता में नहीं थी तब भाजपा कह रही थी कि बहुत हुआ नारी पर वार अबकी बार भाजपा सरकार, बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ की बड़ी-बड़ी बात कह रही थी। लेकिन, सरकार आज ठीक इसके विपरीत काम कर रही है। उन्होंने कहा कि बहुत हुआ नारी पर वार अब नहीं चाहिए भाजपा सरकार।
ऐपवा के प्रखंड सचिव कुमंती राम ने कहा कि पुलिस प्रह्लाद दूबे के परिजनों पर से फर्जी केस वापस करें व उनके हत्यारे शम्भू पांडेय की जल्द गिरफ्तारी हो। यदि पुलिस मांग नहीं मानती है तो आने वाले समय मे दरौली-मैरवा रोड को जाम किया जाएगा। दरौली मुखिया लालबहादुर कुशवाहा ने कहा कि पूरे प्रखंड में दलित गरीबों पर हमला होता है लेकिन दरौली थाना प्रभारी काम नहीं करते हैं। इसका ताजा उदाहरण चकरी, रामपुनक, डुमरहर व नेपुरा का मामला है। पूरा प्रशासन शम्भू पांडेय को बचाने में लगा है। मौके पर मंजीता कौर, बासमती देवी, जगजीतन शर्मा, संजू देवी, बबन राजभर, ललिता देवी, शकुंतला देवी, रनिया देवी, वीरेन्द्र राजभर, सुगंती देवी व सरपंच राजेन्द्र यादव थे।
माले ने विरोध दिवस मनाया
सीवान। बिहार के औरंगाबाद जिले के दाउदनगर के अंछा गांव के दलित पिछड़े टोले में दलितों पर जानलेवा हमला करने के खिलाफ सोमवार को माले ने आंदर प्रखंड के जमालपुर में इंनौस जिला अध्यक्ष सह जिला पार्षद योगेंद्र यादव के नेतृत्व में विरोध दिवस मनाया। कहा की डबल इंजन की सरकार में स्वर्ण सामंतों की मनोबल बढ़ा हुआ है। 21 अगस्त को संगठित होकर सामंतों ने हरवे हथियार के साथ दलित गरीब फायरिंग के साथ हमला कर दिया। फायरिंग में 6 लोगों की गोली लगी। मनसा एक बड़े जनसंहार की थी। मौके पर बिंदा देवी, राधिका देवी, चंद्रदेव राम, विनोद यादव, सत्येंद्र राम, उपसरपंच सुनीता देवी, परमेश्वर साह, जग नारायण राम व हीरालाल शर्मा उपस्थित हुए।

अन्य समाचार