बड़हरिया में दिनदहाड़े सीएसपी से अपराधियों ने लूटे ढाई लाख

बड़हरिया थाना मुख्यालय के तरवारा रोड़ स्थित रुबीना काम्प्लेक्स में संचालित बैंक ऑफ इंडिया के सीएसपी से सोमवार को हथियारबंद अपराधियों ने दिनदहाड़े लगभग ढाई लाख रुपए लूट लिए। बड़हरिया प्रखंड मुख्यालय में बैंक लूट की यह पहली घटना है। बताया जाता है कि सफेद रंग की तीन अपाची बाइक पर सवार छह नकाबपोश अपराधी पहुंचे जिनमे से दो बैंक में चले गए। दो सीढ़ियों के पास खड़े हो गए और दो बैंक के नीचे रह गए। इसके बाद बैंक के भीतर पहुंचे अपराधियों ने पिस्टल सटा कर सीएसपी संचालक नसीर अहमद से ड्रावर की चाबी छीन ली। फिर उसमें रखा ढाई लाख रुपया लूट लिया। अपराधी जब बैंक के भीतर घुसे तो ग्राहकों से खचाखच भरा था।

अपराधियों ने दो ग्राहक नवलपुर के शकील अहमद और मन्ननपुरा के इम्तेयाज अहमद का मोबाइल भी लूट लिया। लूटपाट के बाद भाग रहे अपराधियों पर इम्तेयाज अहमद ने छत से ईंट से प्रहार किया जिससे एक के कंधे पर चोट लग गई। हालांकि वह भागने में सफल रहा। वहीं रुबीना काम्प्लेक्स के सामने के दुकानदार सुनील कुशवाहा ने अपराधियों को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन दहशत पैदा करने के लिए जब उनलोगों ने पिस्टल लहराते हुए दो राउंड फायरिंग की तो सभी डर गए। इसके बाद आराम से सभी तरवारा की तरफ भाग निकले।
घटना की सूचना पाकर पहुंचे एसपी
सीएसपी संचालक नसीर अहमद सीवान सदर थाना क्षेत्र के मोलनापुर के निवासी हैं। घटना की सूचना पाकर पहुंचे एसपी अभिनव कुमार ने तहकीकात की। एसडीपीओ जितेंद्र पांडेय, इंस्पेक्टर उमेश कुमार, थानाध्यक्ष मनोज कुमार, एसआई राजेश कुमार ने भी घटनास्थल पर पहुंच काफी देर तक घटना के बारे में लोगों ने जानकारी हासिल की। एसपी अभिनव कुमार व एसडीपीओ जितेंद्र पांडेय ने घटना के संबंध में बैंककर्मियों व पड़ोस के दुकानदारों से पूछताछ की। वहीं बैंक के नीचे स्थित दुकान में लगे सीसीटीवी व परमा मोड़ स्थित बाइक एजेंसी में लगे सीसीटीवी का फुटेज लिया।
बड़हरिया के दुकानदारों में दहशत
दिनदहाड़े बैंक में हुई लूट की घटना से स्थानीय दुकानदारों में भय है। बताया जाता है कि तमाम अपराधियों की उम्र लगभग 18 वर्ष के करीब थी और पांच अपराधियों ने नकाब लगा रखा था। जबकि छठा अपराधी हेलमेट लगाया था। सीसीटीवी में अपराधी साफ-साफ लूट करते और पैसे को लेकर जाते हुए नजर आ रहे हैं। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

अन्य समाचार