रघुनाथपुर में गड्ढे में डूबने से शिक्षक की मौत

रघुनाथपुर प्रखंड के अलग-अगल गांवों में लगातार किसी न किसी के डूबकर मरने की खबर आ रही है। किसी की पोखरा में डूबने से मौत हुई है तो किसी की नदी में डूबने से मौत हो जा रही है। सोमवार को थाना क्षेत्र के बंगरा गाव के पास नहर के किनारे एक गड्ढे में डूबने से मिडिल स्कूल करसर के शिक्षक बाबूराम सिंह की मौत हो गयी। 2005 में शिक्षा मित्र के पद पर बहाल बाबूराम सिंह करसर मिडिल स्कूल में ही प्रखंड शिक्षक के पद पर कार्यरत थे। रोज की तरह वे सोमवार को भी स्कूल गए हुए थे। दोपहर 2 बजे के करीब उन्हें शौच लग गया। फिर टहलते हुए कुछ ही दूरी पर बंगरा गांव के पास गड्ढेनुमा पोखरा की तरफ शौच करने के लिए चले गए। हालांकि शिक्षकों ने उन्हें शौचालय में शौच के लिए जाने को कहा। लेकिन, टहलने का इरादा जाहिर करते हुए वे उधर की तरफ चले गयर। इधर दोपहर के तीन बजने के बाद साथी शिक्षक उनकी बाट निहारने लगे कि जब वे लौटे तो ही स्कूल बंद किया जाए। इसी बीच बंगरा गांव के किसी ने गड्ढे में उनका शव उपलाते हुए देखा। नजदीक जाने पर पता चला कि शव किसी और की नहीं, बल्कि शिक्षक बाबूराम सिंह की ही है।

तीन बच्चों के पिता थे शिक्षक बाबूराम
नियोजित शिक्षक के तौर पर कार्यरत 47 वर्षीय बाबूराम सिंह तीन बच्चों के पिता थे। इनके परिवार में माता-पिता व पत्नी के अलावा दो बेटे और एक बेटी है। तीनों बच्चे अभी पढ़ते हैं, जबकि पत्नी प्रेमशीला देवी कुशल गृहणी हैं। नेकदिल इंसान के इस तरह से चले जाने के बाद गांव-जवार ही नहीं पूरा शिक्षक समाज शोकाकुल है। घटना की जानकारी होने के बाद परिवार और साथ-समाज में कोहराम मच गया है। कोई कल्पना भी नहीं कर पा रहा है कि उनकी इस तरह से मौत हुई होगी। इधर स्थानीय पुलिस ने शव को गड्ढे से बरामद करके पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। हालांकि इसके पहले बाबूराम सिंह के शव को पोखरे से निकालकर रेफरल अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टर नरेन्द्र पाठक ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया।
तालाब में नहाने के दौरान डूबने से युवक की मौत
हुसैनगंज। थाना क्षेत्र के प्रतापपुर गांव में नहाने के क्रम में 19 वर्षीय युवक के पानी में डूबने से मौत हो गई। मृतक प्रतापपुर निवासी विनय सिंह का पुत्र राजा कुमार था। घटना के संबंध में बताया जाता है कि राजा कुमार अपने दो-तीन दोस्तों के साथ लगभग साढ़े दस बजे सुबह गांव के पोखरे में नहाने गया था। नहाने के क्रम में गहरे पानी में चला गया। उसे तैरना नहीं आता था जिसके कारण वह डूबने लगा। साथ गए लड़के उसको डूबता देख शोर मचाए। जिससे आसपास के ग्रामीण भी घटनास्थल की तरफ दौड़े। किसी तरह उसे पोखरे से बाहर निकाला गया। युवक की सांसें चल रही थीं। सूचना पाकर सीओ सिद्धनाथ सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचे व युवक को अपनी गाड़ी में लेकर सदर हॉस्पिटल पहुंचे। हॉस्पिटल ले जाने के क्रम में युवक की मौत हो गई। युवक की मौत की सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया। प्राप्त सूचना के अनुसार युवक के पिता विदेश में नौकरी करते हैं। राजा कुमार के अलावा विनय सिंह की दो पुत्रियां हैं। शव पहुंचते ही परिजनों के चीत्कार से सारा गांव गमगीन हो गया।

अन्य समाचार