डाक्टर बनने को लेकर धर्म परिवर्तन कर घर से हुआ फरार

सोनपुर । डॉक्टर बनने के फेरे अपना धर्म परिवर्तन कर मेडिकल की परीक्षा की तैयारी कर रहा छात्र अपने घर सोनपुर के नयागांव हसनपुर से अचानक लापता हो गया। सोशल मीडिया के माध्यम से उसका संपर्क यूपी के बिजनौर की एक युवती से हुआ। इसके बाद ही उसने इस्लाम कबूल किया। वह राजस्थान के कोटा में मेडिकल परीक्षा की तैयारी कर रहा था।

इसी बीच हुए लॉक डाउन के दौरान वह अपने यहां घर पहुंचा था। उसके लापता होने के बाद स्वजनों ने उसकी खोजबीन की। वह घर मे एक पत्र छोड़ कर गया था जिसमें उसने अपने पिता को सम्बोधित करते हुए कहा है कि वह अब डॉक्टर बन कर ही लौटेगा। उसने अपने पिता को योग्य बताते हुए स्वयं को योग्य नहीं माना है। यह भी लिखा है कि उसे खोजने का प्रयास नहीं करें। वह डॉक्टर बन कर ही लौटेगा। गायब छात्र विवेक राज के पिता शिक्षक शैलेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने इस मामले में नयागांव थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।
पगडंडी बंद कर देने के विरोध में ग्रामीणों ने किया सड़क जाम यह भी पढ़ें
इसी बीच सोमवार को उसके पिता श्री गुप्ता ने बताया कि सोमवार को इस मामले के छानबीन के लिए डीएसपी अतनु दत्ता व नयागांव थानाध्यक्ष अरविन्द कुमार भी उसके घर पहुंचे। उसके शिक्षक पिता ने बताया कि वह फोन पर पब्जी के माध्यम से अक्सर उत्तर प्रदेश के बिजनौर की शहनाज परवीन के संपर्क में था। उसने अपने पत्र में यह भी लिखा है कि वह इस्लाम कबूल कर चुका है। जब उसके मोबाइल को खंगाला गया तो उसमें मो. जाकिर का धार्मिक भाषण तथा कई मुस्लिम संगठनों व धार्मिक नेताओं के भाषण सुनने का प्रमाण मिले। पुलिस ने जब उसके मोबाइल के आधार पर उसकी खोजबीन शुरू की तो एक बार उसका मोबाइल का लोकेशन मोकामा बताया। पुलिस जब तक वहां पहुंची तो उसका मोबाइल बंद था। उधर उसके स्वजन उसके लिए परेशान हैं।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार