बिहार के डॉक्‍टर के कत्‍ल का मास्‍टर माइंड यूपी के देवरिया से गिरफ्तार, सुपारी देकर कराई थी हत्‍या 

बिहार के सीवान के मैरवां में होम्‍योपैथ क्लीनिक चलाने वाले डॉक्टर की हत्या सुपारी देकर कराई गई थी। देवरिया पुलिस ने हत्याकांड के मास्टर माइंड को मंगलवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। हाालांकि अभी तक घटना में शामिल दोनों शूटर फरार हैं। क्लीनिक से घर आते समय बनकटा थाना क्षेत्र के सुन्दरपार गांव के पास बदमाशों ने गोली मारकर डॉक्‍टर की हत्‍या कर दी थी। 

बनकटा थाना क्षेत्र के भटवलिया पाण्डेय गांव के रहने वाले डॉ.परमहंस पाण्डेय होम्‍योपैथ के डॉक्‍टर थे। वह बिहार के सीवान जिले के मैरवा स्थित अपने आवास में होम्‍योपैथ की क्‍लीनिक चलाते थे। 24 जनवरी 2020 की देर शाम को वह क्लीनिक बंद कर स्कूटी से अपने गांव आ रहे थे। अभी वह बनकटा थाना क्षेत्र के सुन्दरपार  गांव के पास पहुंचे ही थे कि बदमाशों ने गोली मार कर उनकी हत्या कर दी। 
डॉक्‍टर के बेटे अरविन्द कुमार पाण्डेय की तहरीर पर बनकटा पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ धारा 302, 341 और 120बी आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। पुलिस की जांच में घटना के मास्टरमाइंड का नाम प्रकाश में आ गया। बनकटा पुलिस ने मंगलवार को अकटही बाजार के पास से  लोकेश दूबे पुत्र राजकिशोर दूबे निवासी भाटपाररानी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार पूछताछ में उसने वारदात को अंजाम दिलाने की बात कबूल की। उसने पुलिस को बताया कि जमीन लिखने से मना करने पर डॉक्टर की हत्या दो शूटरों को सुपारी देकर कराई थी। मास्टर माइंड ने दोनों शूटरों का नाम भी पुलिस को बताया है। पुलिस ने उसे जेल भेज दिया।
शूटरों की तलाश में हो रही है छापामारी मास्टर माइंड को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस शूटरों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है। बनकटा पुलिस इसके लिए अन्य थानों की पुलिस की भी मदद ले रही है। पुलिस को बिहार में भी बदमाशों के छिपने का अंदेशा है। उन्‍हें पकड़ने के लिए वह बिहार पुलिस के भी संपर्क में है।  

अन्य समाचार