अधिवक्ता पर 34 लाख की ठगी का आरोप

किशनगज। चाय बागान दिलाने के नाम पर अधिवक्ता के विरुद्ध 34.50 लाख की ठगी करने का आरोप लगाते हुए टाउन थाना में शिकायत दर्ज कराया गया है। दरभंगा जिले के कपछाहि, बहादुरपुर निवासी सतीश प्रसाद सिंह के लिखित शिकायत पर रूईधासा निवासी अधिवक्ता समीर दुबे, पिता गंगानंद दुबे के विरुद्ध केस दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार ने बताया कि शिकायतकर्ता के आवेदन पर केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है, जांचोपरांत अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।

पीड़ित सतीश प्रसाद ने पुलिस को दिए आवेदन मे कहा है कि रुईधासा निवासी अधिवक्ता समीर दुबे पहले से जान पहचान थी। जिसका फायदा उठाकर झांसे में रखते हुए चाय बागान का व्यवसाय करने की बात कही। अधिवक्ता ने चाय बागान दिलाने के नाम पर अप्रैल व जून 2007 में 34 लाख 50 हजार रुपये ले लिए। लेकिन उन्होंने चाय बागान नहीं दिलवाया। रुपये की मांग करने पर टालमटोल करने लगे। आखिरकार रुपये लौटाये जाने को लेकर एक एग्रीमेंट बनाया गया। इसके बाद समीर दुबे ने दो फरवरी 2008 को 2.50 लाख, 16 जुलाई 2016 को 80 हजार का अलग-अलग बैंक का चेक दिया। लेकिन दोनों चेक बाउंस हो गया। इसके बाद कई बार रुपये वापस करने को कहा गया। लेकिन हर बार कोई न कोई बहाना बनाकर बात को टाल दिया जाता था। पीड़ित का यह भी आरोप है कि रुपये मांगने पर उन्हें जान से मारने की धमकी भी दिया जाता है।
नाबालिग के अपहरण का मामला दर्ज, जांच में जुटी पुलिस यह भी पढ़ें
वहीं इस संबंध में पूछे जाने पर अधिवक्ता समीर दूबे ने कहा कि पूर्व जिला जज दिनेश कुमार सिंह के खिलाफ मैंने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसका बदला लेने के लिए तात्कालीन जिला जज ने अपने जान पहचान वालों के साथ षड़यंत्र रचकर मेरे खिलाफ टाउन थाना में झूठा केस दर्ज कराया है। मेरे विरुद्ध लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार