अब ठेला के माध्यम से गली-मोहल्ला में दिनभर होगी सब्जी की बिक्री

बेगूसराय। राज्य सरकार द्वारा 6 सितंबर तक घोषित लॉकडाउन के आदेश के आलोक में जिला प्रशासन ने अब फल, सब्जी, मांस, मछली एवं अंडा के विक्रेताओं को राहत दी है। डीएम अरविद कुमार वर्मा ने जारी नए आदेश में अब फल, सब्जी, मांस, मछली एवं अंडा की बिक्री के लिए सुबह 6.00 बजे से पूर्वाह्न 11.00 बजे एवं अपराह्न 4.00 बजे से 6.30 बजे तक दुकान खोलने एवं ठेला से बिक्री करने की अवधि निर्धारित की है। इसके अलावा गली-मोहल्ला में दिनभर ठेला से सब्जी बिक्री करने का आदेश भी जारी किया है। जबकि किराना दुकान सुबह 6.00 बजे से संध्या 6.00 बजे तक तथा अन्य दुकानों के खुलने की अवधि पूर्वाह्न 10.00 बजे से संध्या 6.00 बजे तक की अवधि निर्धारित की है।


इधर, सरकार के आदेश के आलोक में मंगलवार से बसों का परिचालन भी प्रारंभ हो गया। बस परिचालन प्रारंभ होने की सूचना के साथ ही बस स्टैंड में यात्रियों का आवागमन शुरू हो गया तथा पटना सहित अन्य स्थानों के लिए बसें भी खुलने लगी। बस वाहन संघ के अध्यक्ष सुधीर कुमार ने कहा कि सरकार द्वारा जारी आदेश के बाद मंगलवार से बस का परिचालन शुरू हो गया। इससे बस मालिकों ने राहत की सांस ली है।
गढ़पुरा प्रतिनिधि के अनुसार लॉकडाउन के बीच पुन: बसों का परिचालन शुरू करने के आदेश से लोगों को बड़ी राहत मिली है। करीब पांच महीने से बसों का परिचालन तथा रेल सेवा सब ठप है। जिसको लेकर लोगों की परेशानी बढ़ गई थी। विशेष रूप से वैसे व्यक्तियों को जो जिला या पटना में इलाज करवाने वाले मरीज थे। ऐसे लोग आर्थिक दोहन का भी शिकार हो रहे थे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार