डरैला में फंदे से लटकता हुआ मिला विवाहिता और मासूम की लाश

कार्ड गड़बड़ी का मुद्दा का उठा मामला

जनप्रतिनिधियों ने संपन्न लोगों के कार्ड बनाने का लगाया आरोप
वार्ड के विकास का भी मुद्दा पंस बैठक में गरमाया
शिक्षा व विद्युत विभाग के पदाधिकारी बैठक से रहे गायब
जनप्रतिनिधियों ने गरीबों के राशन कार्ड का उठाया मुद्दा
फोटो:
26 नूरसराय 01: नूरसराय में पंचायत समिति की बैठक में शामिल बीडीओ राहुल कुमार, जनप्रतिनिधि व अधिकारी।
नूरसराय। निज प्रतिनिधि
स्थानीय प्रखंड कार्यालय में बुधवार को पंचायत समिति (पंस) की बैठक में राशन कार्ड गड़बड़ी का मुद्दा छाया रहा। जनप्रतिनिधियों ने संपन्न लोगों का कार्ड बनाने का आरोप लगाया। जबकि, वास्तविक लोग अब भी कार्ड बनाने के लिए कार्यालयों का चक्कर लगा रहे हैं। बैठक में वार्ड के विकास का भी मुद्दा गरमाया। खासकर गांवों में नल जल योजना के लिए गलियों को तोड़कर छोड़ देने व जहां तहां से पानी लिकेज करने का मामला लोगों ने उठाया। इस बैठक से शिक्षा व विद्युत विभाग के पदाधिकारी गायब रहे। इस पर कई जनप्रतिनिधियों ने हंगामा किया।
दरुआरा पंचायत के मुखिया उपेंद्र मिस्त्री ने सीडीपीओ स्वेता कुमारी से हाथ जोड़कर आंगनबाड़ी केंद्रों की कुव्यवस्था को खत्म करने की अपील की। इस पर सीडीपीओ स्वेता ने व्यवस्था को दुरुस्त करने का आश्वाशन दिया। जीविका द्वारा बनाये गए नए राशन कार्ड में मनमानी का आरोप लगाया। सीओ प्रभाकर पटेल ने बताया कि मामले की जांच की जाए। साथ ही नए राशन कार्ड बनाने के लिए 6 सितंबर से आरटीपीएस काउंटर पर आवेदन लिया जाएगा।
दरुआरा पंचायत के प्रह्लाद नगर वार्ड नंबर 10 में 500 मीटर लंबा नाला का निर्माण होना है। इसपर 70 लाख खर्च का अनुमान है। यह निर्माण पंचायत द्वारा संभव नहीं है। नाला नहीं होने के कारण सालों यहां की सड़कों व गलियों में जलजमाव रहता है। वार्ड नंबर 7 में भी बड़ा नाला की आवश्यकता है। यह भी पंचायत द्वारा संभव नहीं है। नाला नहीं होने से कई किसानों के खेत तालाब बन चुके हैं। मुखिया ने प्रमुख व बीडीओ से इसका निर्माण प्रखंड स्तर से कराने को कहा।
किशुनपुर गांव में मुख्य पइन पर अतिक्रमण, पंचायत समिति सदस्य मनोज कुमार उर्फ भोला ने प्रवासी मजदूरों के बच्चों के नामांकन का मामला उठाया। सही किसानों के क्षतिपूर्ति का लाभ नहीं मिल रहा है। जबकि, जिसे क्षति नहीं हुई है। उसे पूरा लाभ मिलता है। किसान सलाहकार की जेब मोटा होने पर इस तरह का काम होने की जानकारी दी। बीएओ शाह रजा हुसैन ने आवेदन आने पर जांच कराने की बात कही।
नूरसराय के मुखिया रामकृष्ण कुमार ने वार्ड नंबर 13 के 25 घरों में पानी नहीं पहुंचने का मामला उठाया। यहां एक और बोरिंग कराने की मांगी। गलियों के तोड़ फोड मामले में एसडीओ ने कहा कि रिपेयरिंग कार्य जल्द कराया जाएगा। बैठक में प्रमुख रेखा देवी, उपप्रमुख संजय यादव, बीडीओ राहुल कुमार, एमओआईसी डॉ. इंद्रदीप नारायण चौधरी, मुखिया अमरेंद्र कुमार, शोभा देवी, सुनील कुमार, अनु सिंह, धर्मेंद्र यादव, अविनाश कुमार, प्रदीप विश्वकर्मा व अन्य मौजूद थे।

अन्य समाचार