26.45 लाख लूटकांड में कटरा व बेगसूराय के अपराधियों पर शक की सुई

राजद के पूर्व विधायक मुसाफिर पासवान के कर्मचारी मुकेश सिंह से 26.45 लाख रुपये की लूट में पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है। मंगलवार की देर रात हुई छापेमारी में अहियापुर से ही पुलिस ने दोनों को उठाया है। दोनों को गुप्त स्थान पर रखकर गहन पूछताछ की जा रही है। एसएसपी ने इसकी पुष्टि की है। हालांकि, जांच प्रभावित नहीं हो, इसलिए ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है। वैसे पुलिस टीम का दावा है कि पूछताछ में लीड मिली है। इस आधार पर छानबीन की जा रही है। जल्द ही लूट के शामिल अपराधियों को पकड़ लिया जाएगा।

पुलिस पदाधिकारी की मानें तो इस लूटकांड में शक की सुई कटरा व बेगूसराय के अपराधियों पर है। कद-काठी व हुलिया के अनुसार पुलिस ने कटरा के एक अपराधी को भी चिह्नित किया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए कटरा में भी छापेमारी की गई, लेकिन ट्रेस नहीं मिल सका।
कैश वैन लूट को दे चुका है अंजाम :
जानकारी के अनुसार, जिस अपराधी को पुलिस ने चिह्नित किया है, उसने 2015 में कैश वैन लूट की घटना को दिया था। इस दौरान वह पकड़ा गया था, लेकिन उसके कई साथी फरार थे। अब भी कैश वैन लूट में शामिल एक अपराधी अबतक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।
कर्मचारी के चार मोबाइल जब्त:
पूर्व विधायक मुसाफिर पासवान के कर्मचारी मुकेश सिंह के चार मोबाइल को पुलिस ने जब्त किया है। मैनुअल के साथ वैज्ञानिक जांच भी शुरू कर दी गई है। सभी मोबाइल की कॉल डिटेल रिकॉर्ड व टावर लोकेशन निकालने की कवायद की जा रही है।
क्या था मामला :
बीते मंगलवार के दिनदहाड़े आधा दर्जन बाइक सवार अपराधियों ने पूर्व विधायक मुसाफिर पासवान के कर्मचारी मुकेश सिंह से सहवाजपुर-राघोपुर चौक पर 26.45 लाख लूट लिए थे। रैक प्वाइंट मोतिहारी व बेतिया में लेबर को पेमेंट के लिए मुकेश रुपये लेकर अकेले जा रहा था।

अन्य समाचार