कांग्रेस पार्टी करेगी JEE- NEET एग्जाम के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन, 28 अगस्त का दिन हुआ तय

कांग्रेस पार्टी NEET-JEE एग्जाम के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करने जा रही है। इसके लिए 28 अगस्त का दिन तय किया गया है। बता दें कि इससे पहले सोनिया गांधी के साथ बैठक में सात राज्यों ने जेईई और नीट एग्जाम का विरोध किया था।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नीट और जेईई परीक्षा को लेकर सात गैर-बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई। इस बैठक में जेईई-नीट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने की बात पर भी राज्यों ने अपनी सहमति दी। वहीं बैठक के बाद कांग्रेस पार्टी ने ऐलान किया है कि जेईई मेन्स और नीट एग्जाम के खिलाफ देशव्यापी प्रोटेस्ट चलाया जाएगा। कोरोना संकट के बीच इस विरोध के लिए 28 अगस्त का दिन तय किया गया है।
Congress announces that it will hold countrywide protests on August 28 to oppose govt's decision to hold #NEET, #JEE exams during #COVID19 pandemic
पंजाब की अमरिंदर सरकार ने कहा कि पंजाब में 28 अगस्त से विधानसभा सत्र शुरू हो रहा है। उससे पहले पंजाब के 23 विधायक कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोरोना से विधायक और मंत्री ही सुरक्षित नहीं हैं तो छात्र कैसे सुरक्षित रह सकते हैं। इसी दौरान उन्होंने ये कहा कि कोरोना काल में ऐसे परीक्षा का आयोजन करके सरकार छात्रों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रही है।
वहीं इस मुद्दे पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उनका कहना है कि जेईई और नीट की आगामी परीक्षाओं में 25 लाख छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को खतरे में डाला जा रहा है। देश भर में छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। जिद्दी मोदी सरकार उनकी शिकायतों को सुनने, उन पर विचार करने और सभी के लिए स्वीकार्य समाधान खोजने से इनकार क्यों कर रही है?
Health & safety of 25 lakh students is being jeopardised in the ensuing #JEE_NEET exams. Students are protesting across the country. Why is an obstinate Modi Govt even refusing to listen to their grievances, deliberate upon them and find a solution acceptable to all? 1/3

अन्य समाचार