मुहर्रम को ले अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर पारा मिलीट्री फोर्स ने बढ़ाई चौकसी

किशनगंज, जेएनएन। मुहर्रम पर्व को लेकर इंडो-नेपाल बॉर्डर व इंडो-बांग्लादेश बॉर्डर पर चौकसी बढ़ा दी गई है। दोनों बॉर्डर पर तैनात सशस्त्र सीमा बल व सीमा सुरक्षा बल के जवानों को अलर्ट करते हुए 24 घंटे निगरानी करने का निर्देश दिया गया है। बुधवार से ही एक सप्ताह के लिए जवानों को स्टैंड बाय मोड में रखा गया है। सीमावर्ती इलाकों में हरेक संदिग्ध गतिविधियों पर निगरानी रखी गई है। इसे लेकर हाल ही में बीएसफ डीआइजी व एसएसबी डीआइजी दोनों सीमाओं का दौरा कर चुके हैं।

20 अगस्त को एसएसबी डीआइजी अमित कुमार एसएसबी 19वीं बटालिन मुख्यालय ठाकुरगंज समेत विभिन्न सीमा चौकी का निरीक्षण कर सीमा पर गश्त बढ़ाने व संदिग़्ध गतिविधियों पर निगरानी रखने का निर्देश दे चुके हैं। डीआइजी के निर्देश बाद सीमावर्ती इलाकों में ग्रामीणों के साथ बैठक कर शांति सौहार्द की अपील की जा रही है।
वहीं बीएसएफ सेक्टर मुख्यालय खगड़ा के डीआइजी अमृतलाल तिर्की के द्वारा भी सीमा चौकियों का निरीक्षण कर सीमा के आसपास चल रही तमाम गतिविधियों को लेकर जवानों को चौकस रहने को कहा है। साथ ही नॉर्थ बंगाल फ्रंटियर के आइजी सुनील कुमार त्यागी स्वयं बांग्लादेश सीमा नजर रख रहे हैं।
इसके साथ ही एसपी कुमार आशीष ने भी सीमावर्ती थानाध्यक्षों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है। एसपी के निर्देश के बाद पुलिस सशस्त्र बल के जवानों के साथ सामंजस्य स्थापित कर इलाके में गस्त तेज कर दी है। स्थानीय थाने की पुलिस व एसएसबी अधिकारी सीमा क्षेत्र के निकट रहने वाले लोगों से मुहर्रम पर्व शांति से मनाने की अपील भी कर रहे हैं। एसपी ने कहा कि पर्व को लेकर जिले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। माहौल बिगाडऩे वाले असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखी जा रही है। ऐसे असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर कार्रवाई करने का निर्देश थानाध्यक्षों को दिया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर इस बार ताजिया जुलूस नहीं निकाला जाएगा। इसके साथ ही साइबर सेल की टीम सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर रख रही है। धार्मिक उन्माद फैलाने वाले लोगों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

अन्य समाचार