पटना: इन शर्तों के साथ आज से खुलेंगे कई ब्रांड के मॉल

राजधानी पटना में संचालित सिंगल ब्रांड के मॉल को खोलने की अनुमति डीएम कुमार रवि ने दे दी है। शुक्रवार से यह मॉल खुलेंगे। मॉल संचालकों ने जिला प्रशासन को पिछले 10 दिनों से आवेदन देकर खोलने की अनुमति मांगी थी। 

प्रशासन ने मॉल संचालकों को शर्त के साथ खोलने की अनुमति दी है। जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनेटाइजर जैसी बातों पर विशेष ध्यान देने को कहा गया है जबकि अभी भी पटना के बड़े मॉल को खोलने की इजाजत नहीं दी गई है। डीएम ने बताया कि रिलायंस ट्रेंड, फैक्ट्री ब्रांड, पैंटालूंस, विशाल मेगा मार्ट जैसे मॉल को खोलने की इजाजत दी गई है लेकिन अभी भी पीएंडएम मॉल, पटना सेंट्रल मॉल, वन मॉल जैसे बड़े और मल्टी ब्रांड मॉल को खोलने की इजाजत नहीं दी गई है। इन मॉल में काफी भीड़ होती है जहां कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा हो सकता है। 
हालांकि डीएम ने कहा है कि जिन मॉल संचालकों ने आवेदन दिया था। उस पर विचार करने के बाद उन्हें शत-शत खोलने की इजाजत दी गई है। इस दौरान समय-समय पर मजिस्ट्रेट इन मॉल में होने वाली भीड़ तथा नियमों का पालन हो रहा है कि नहीं इसकी जांच करेंगे। मॉल संचालकों को कहा गया है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर्मचारी और ग्राहक दोनों करें। 
कपड़ा  सेक्शन में कर सकेंगे खरीदारीमार्च महीने से बंद मॉल के कपड़ा सहित अन्य सेक्शन जिलाधिकारी के आदेश के बाद शुक्रवार से खोलने की तैयारी में जुट गए हैं। राजाबाजार स्थित ब्रांड फैक्टरी, रिलायंस ट्रेंडस, बुद्धमार्ग स्थित केपी मॉल में चल रहे बिग बाजार, विशाल मेगा मार्ट आदि मॉल शुक्रवार से पूरी तरह खोलने की तैयारी शुरु हो गई है। मार्च के बाद से खुल रहे मॉल के विभिन्न सेक्शनों में कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम के लिए निर्धारित गाइडलाइन के पालन की भी तैयारी की जा रही है। 
बुद्धमार्ग बिग बाजार में 12 कैश काउंटर खुलेंगेबुद्ध मार्ग स्थित केपी मॉल में चल रहे बिग बाजार में कपड़ा सहित तमाम सेक्शन शुक्रवार को खुल रहा है। इसकी तैयारी गुरुवार से ही की जा रही है। मॉल के स्टोर मैनेजर सुजीत कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हर तल पर कैश काउंटर की व्यवस्था पहले की तरह होगा। ग्राउंड और पहले तल पर दो-दो कैश काउंटर शुक्रवार से खुलेंगे। इसके अलावा दूसरे तल पर आठ काउंटर खोलने की तैयारी है। किसी भी कीमत पर मॉल के काउंटर पर ग्राहकों की भीड़ नहीं लगने दी जाएगी। वायरस संक्रमण रोकने के लिए हर तल पर सैनिटाइजेशन की व्यवस्था होगी। 
विशाल मेगा मार्ट में किया जाएगा जागरूकविशाल मेगा मार्ट में लगातार कोरोना संक्रमण से बचाव के उपायों के पालन की उदघोषणा की जाएगी। मॉल के मैनेजर पुरुषोत्तम कुमार ने कहा कि मॉल में आने वाले ग्राहकों को पूरी तरह सैनिटाइज्ड करने के बाद ही मॉल में प्रवेश दिया जाएगा। इसके अलावा उनके शरीर का तापमान भी जांचा जाएगा। हर कुछ मिनटों में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए खरीदारी करने के लिए अनाउंसमेंट भी होगा और फ्लोर पर मौजूद मॉल कर्मचारी इसका पालन भी कराएंगे। 

अन्य समाचार