टेढ़ीघाट में मछली व्यवसाई से रंगदारी को लेकर बवाल

हुसैनगंज थाना क्षेत्र के टेढ़ी घाट बाजार में शुक्रवार को मछली विक्रेता द्वारा रंगदारी नहीं दिए जाने पर दबंगों द्वारा मारपीट की गई। स्थानीय पुलिस को सूचना देने के बाद भी नहीं आने से आहत मछली व्यवसायियों ने सीवान-आंदर मुख्य मार्ग को आगजनी कर सड़क जाम कर दिया गया। इस कारण आवागमन भी कुछ देर के लिए बाधित रहा। आक्रोशित लोगों ने काफी देर तक बवाल किया। जानकारी मिलने पर एसपी अभिनव कुमार ने एसडीपीओ जितेन्द्र पांडेय को दलबल के साथ भेजा। प्राप्त सूचना के अनुसार थाना क्षेत्र के टेढ़ी घाट बाजार में लंबे समय से मछलियों का बड़ा बाजार लगता है। जहां से दर्जनों गांव के लोग मछलियां खरीदने आते हैं। वहीं विभिन्न गांवों के मछली व्यसाई भी अच्छी आमदनी के लिए इस बाजार में ताजी मछली की दुकान लगाते हैं। किन्तु आसपास के गांव के दबंगों द्वारा लगातार रंगदारी मांग उन्हें तंग किया जाता रहा है। शुक्रवार को भी रंगदारी में मछली मांगने को लेकर दबंगों व मछली व्यवसायियों के बीच मारपीट हो गई जो बाद में हिंसक झड़प में बदल गई। मछली व्यवसायियों का कहना है कि मारपीट की सूचना थाने को दी गई किन्तु दो घंटे बाद भी पुलिस नहीं पहुंची। इस से आहत मछली व्यवसायियों ने हुसैनगंज में सड़क पर आगजनी करते हुए पुलिस प्रशासन के प्रति गुस्से का इजहार किया। इधर पुलिस ने बताया कि मछली बेचने को लेकर दो पक्षों में हल्की झड़प हुई थी जो सुलझ गई है। आवेदन मिलने पर कार्रवाई होगी।

होटल में आग लगने से मची अफरातफरी
लकड़ी नबीगंज। मदारपुर बाजार के एक होटल में शुक्रवार की शाम आग लगने से पूरे बाजार में अफरातफरी मच गई। मदारपुर बाजार के पप्पू साह के होटल में गैस के चूल्हे पर खाना बनाया जा रहा था। तभी, सिलेंडर में आग पकड़ लिया। आग की लपट एक से दूसरे सिलेंडर में फैल गयी। दुकानदार ने आग बुझाने का काफी प्रयास किया। परंतु आग की लपट काफी तेज होने लगी। स्थिति की नजाकत को भांप अगर बगल के दुकानदार भागने लगे। इसे लेकर पूरे बाजार में भगदड़ मच गयी। स्थानीय लोगों ने साहस दिखाकर काफी सूझबूझ से आग को काबू में कर लिया।
मोबाइल चोरी में दो पक्षों के बीच झड़प
पचरुखी। थाने के इटवा गांव में गुरुवार की देर शाम मोबाइल चोरी के आरोप में दो पक्षों में झड़प हो गयी। इस घटना में दोनों पक्षों के आधा दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए। इस मामले में दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर मारपीट का आरोप लगा पुलिस से शिकायत की है। एक पक्ष के मनोज प्रसाद व दूसरे पक्ष के निजामुद्दीन मंसूरी के बयान पर एक दर्जन से अधिक लोगों को आरोपित किया गया है। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल व आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है। वहीं गुरुवार की देर शाम पुलिस ने शराब मामले में फरार एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी सरौती गांव निवासी अजित महतो है।

अन्य समाचार