कोरोना संक्रमण दर कम होने से प्रशासन ने ली राहत की सांस

रोहतास। जिले में 21 अप्रैल को मिले पहला कोरोना मरीज के बाद संक्रमितों की संख्या में जबरदस्त इजाफा शुरू हुआ था। उसके बाद से प्रतिदिन 30 से 40 कोरोना संक्रमित मरीज मिलते थे। जून-जुलाई के दौरान कोरोना मरीजो की संख्या रोजाना 150 से 200 तक पहुंच गई थी। जिसके फलस्वरुप जिले में कोरोना मरीजो की संख्या चार ह•ार के पार हो गई। लेकिन जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए गए प्रयासों एवं लोगों में जागरूकता आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या में फिलहाल गिरावट देखी जाने लगी है।

अगस्त शुरू होते ही मरीजों की संख्या में काफी गिरावट देखी गई। 150 से 200 प्रतिदिन का पहुंचा आंकड़ा अब 30 से 40 पर आ गया है। जून-जुलाई में जिले में जहां कोरोना संक्रमण का प्रसार दर 7.5 फीसद रिकॉर्ड किया गया था, वही अगस्त आते आते यह दर 5.5 तक पहुंच गया है। अगस्त माह में कोरोना संक्रमण की प्रसार दर में आई कमी:
सीआरपीएफ की छापेमारी में शराब भट्ठी ध्वस्त यह भी पढ़ें
एक अगस्त को जिले में कोरोना संक्रमण की प्रसार दर 9.4 रहा। वहीं 27 अगस्त तक यह दर कम हो गई। पॉजीटिव मरीजों की संख्या में कमी आने से जिला प्रशासन के साथ साथ स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली है। सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार की माने तो रोहतास जिले में कोरोना मरीजों का के संक्रमण दर प्रतिदिन कम होना यह दर्शाता है कि कोरोना पर नियंत्रण पाया जा रहा है। अब मरीजों में यह घटकर 5.5 तक पहुंच गई है। यह एक राहत की बात है। कोरोना पर नियंत्रण को लेकर जो भी एक्शन प्लान बनाया गया वह कारगर रहा। कहा कि कोविड अनुरूप जैसे दो गज की दूरी, मुंह पर मास्क समेत अन्य निर्देश का अनुपालन कर कोरोना के संक्रमण से बचा जा सकता है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार