अब शाम छह बजे तक खुलेंगी दुकानें

मधेपुरा। जागरण में छपी खबर के बाद अब शाम छह बजे तक दुकानें खुल पाएगी। सदर अनुमंडल क्षेत्र में शनिवार से दुकानों के खुलने बन्द होने के समय मे बदलाव किया गया है। अब सदर अनुमंडल क्षेत्र की आवश्यक सामान की दुकानों को छोड़कर शेष सभी दुकान दिन के 10 से शाम के छह बजे तक खुलेगी।

शुक्रवार की देर शाम सदर एसडीओ द्वारा यह पत्र निकाला गया है। एसडीओ द्वारा जारी पत्र के अनुसार अब फल सब्जी,मांस,मछली की दुकानें सुबह छह बजे से दिन के 11 बजे तक अव शाम को चार बजे से साढ़े छह बजे तक खुलेगी। मेडिकल, हॉस्पिटल,नर्सिंग होम और आवश्यक सेवा से जुड़ी दुकानें व संस्थानों के लिए समय की कोई पाबंदी नही है। वही इसके अलावा शेष सभी तरह की दुकानें दिन के 10 बजे से लेकर शाम के छह बजे तक खुलेगी।
सियासी आश्वासनों में डूबते रहे लोगों के अरमान यह भी पढ़ें
दैनिक जागरण में शुक्रवार को ही समय मे बदलाव को लेकर समाचार प्रकाशित किया था। जिला व्यापार संघ,जिला स्वर्णकार संघ एवं सिंहेश्वर व्यापार संघ ने भी समय मे बदलाव की मांग की थी। इन व्यवसायिक संगठनों ने दुकानों के बन्द होने का समय शाम चार बजे से बढ़ाकर शाम छह बजे तक करने का अनुरोध किया था। इससे पहले शुक्रवार तक दवाई, फल, सब्जियों आदि की दुकानों को छोड़कर सभी तरह की दुकानों को दिन के 10 बजे से शाम चार बजे तक खोलने की अनुमति थी। व्यवसायियों का कहना था कि लगातार के लॉकडाउन से वैसे ही बाजार काफी मंदा है। दुकानें भी कई माह तक बिल्कुल बन्द रहने से दुकान व घर का खर्च तक नही निकल पा रहा है। ऐसे में शाम चार बजे तक ही दुकानों को खोलने का समय देना अव्यवहारिक है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार