भगवानपुर प्रमुख की कार्यशैली से नाराज सदस्यों का हंगामा

भगवानपुर हाट प्रखंड में एक बार फिर प्रमुख को लेकर राजनीति गरमाने लगी है। वर्तमान प्रखंड प्रमुख लखन मांझी की कार्यशैली से नाराज सदस्यों ने शनिवार को बीडीसी की बैठक का बहिष्कार किया।

नाराज बीडीसी सदस्य अविश्वास प्रस्ताव लाने में मूड में हैं। प्रमुख लखन मांझी की अनुमति से बीडीओ सह कार्यपालक पदाधिकारी डॉ. अभय कुमार ने शनिवार को पंचायत समिति की बैठक आहूत करने को लेकर सदस्यों को पत्र निर्गत किया था। सभी पंचायत समिति सदस्य बैठक में भाग लेने पहुंच भी गए थे। लेकिन, सर्वाधिक सदस्य प्रखंड प्रमुख की कार्यशैली को लेकर बैठक शुरू होने के पहले हीं विरोध करना शुरू कर दिया।
प्रखंड के 28 बीडीसी सदस्यों वाली पंचायत समिति में से 18 सदस्यों ने प्रमुख पर उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं करने, अधिकार का दुरुपयोग करने तथा कार्यशैली ठीक नहीं होने का हवाला देकर बैठक का बहिष्कार करने का अभी निर्णय लिया हीं था कि अचानक कार्यालय से बैठक स्थगित करने की सूचना निकल गई। हालांकि नाराज सदस्यों ने बैठक का बहिष्कार करने को लेकर बीडीओ को पत्र सौंपा।
पूर्व प्रमुख रामजी चौधरी व बीडीसी सदस्य सुनील ठाकुर नाराज सदस्यों का नेतृत्व कर थे। सुनील ठाकुर ने कहा कि वर्तमान प्रमुख लखन मांझी के पक्ष में बहुमत नहीं रह गया है। बहुमत से सदस्यों ने उन्हें अमान्य कर दिया है। वे प्रखंड के विकास में बाधक हैं। उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा। विरोधी गुट के सदस्यों ने पूर्व प्रमुख रामजी चौधरी के यहां बैठक कर आगे की रणनीति पर चर्चा की। बैठक का बहिष्कार करने वालों में पूर्व प्रखंड प्रमुख रामजी चौधरी, सुनील ठाकुर, डॉ. सुगेन सिंह, जयमाला देवी, हरिकिशोर चौधरी, तारकेश्वर कुमार, कृष्ण कुमार प्रसाद, रम्भा देवी, रजिया बीबी, जान मोहम्मद, नूरजहां खातून, इंदू देवी, सुमन देवी, विकास कुमार तिवारी, फूलकुमारी देवी शामिल थे। वहीं बीडीओ डॉ. अभय कुमार ने बताया कि कुछ तकनीकी कारणों से बैठक को स्थगित करना पड़ा।

अन्य समाचार