पचरुखी प्रमुख की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कम्प

पचरुखी प्रखंड प्रमुख की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक हड़कम्प मचा है। कारण 24 अगस्त को प्रमुख की अध्यक्षता में पंचायत समिति की बैठक हुयी थीं। बैठक में दर्जनों अधिकारी व जनप्रतिनिधियों का प्रमुख के सम्पर्क में आना स्वभाविक है। बैठक के अगले ही दिन स्वास्थ सम्बन्धित शिकायतों के बाद प्रमुख ने 27 को कोरोना की जांच कराई थी। जांच में रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली। इसके बाद 29 अगस्त को प्रमुख ने इस सम्बन्ध में पत्र निर्गत कर जिला से लेकर प्रखंड तक के पदाधिकारियों को कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना देते हुए होम क्वारंटाइन के कारण किसी भी तरह की बैठक में शामिल होने में असमर्थता जताई।

इधर प्रमुख के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर से पंचायत समिति की बैठक के दौरान सम्पर्क में आए अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक हड़कम्प मच गया। प्रमुख के सम्पर्क में आये कई अधिकारी व जनप्रतिनिधि कोरोना जांच कराने की फिराक में हैं। वहीं मेडिकल विभाग की टीम प्रमुख के सम्पर्क में आये उनके मित्र व रिश्तेदारों की भी कोरोना जांच कराने की तैयारी में जुटी है। ताकि संक्रमण को आगे बढ़ने से रोका जा सके।
सीवान में कोरोना संक्रमण के 26 नए मामले सामने आए
रिपोर्ट में पुष्टि
मैरवा में बैंककर्मी, नौतन में पुरुष निकला संक्रमित
गुठनी व नौतन में एक-एक की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आई
सीवान। हिन्दुस्तान संवाददाता
जिले में कोरोना के मामले कभी कम हो रहे हैं तो कभी बढ़ने लग रहे हैं। संक्रमण के घटते-बढ़ते दायरे ने लोगों को परेशानी में डाल रखा है। आम से लेकर खास तक कोरोना के चपेट में आते जा रहे हैं। इससे भय का माहौल खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा। जिले में कोरोना महामारी के 26 नए मामले सामने आए हैं। इसकी पुष्टि राज्य स्वास्थ्य विभाग की शनिवार को जारी रिपोर्ट में की गई है। इधर, एंटीजन किट से जांच के बाद जिले के पचरुखी प्रखंड प्रमुख भी कोरोना पॉजीटिव हो गई है। कोरोना टेस्ट के लिए प्रमुख का सैंपल 27 अगस्त को लिया गया था जिसकी रिपोर्ट शनिवार को आई है। इधर, मैरवा में एक बैंक कर्मी की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई है, जबकि रैपिड एंटीजन किट से जांच के क्रम में भगवानपुर प्रखंड में तीन महिला समेत दो पुरुष पॉजीटिव पाए गए हैं। वहीं गुठनी व नौतन में एक-एक की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। नौतन के मुरारपट्टी पंचायत में एंटीजन किट से 125 लोगों की जांच की गई। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. शाहिद ने बताया कि जांच के क्रम में 40 वर्षीय पुरुष की रिपोर्ट पॉजीटिव आई। रैपिड एंटीजन किट से जांच में भगवानपुर में 157 में 5, नौतन में 125 में एक, मैरवा में 28 में एक व गुठनी में 17 में एक की रिपोर्ट पॉजीटिव आई।
13 प्रखंड में एंटीजन किट से जांच में रिपोर्ट निगेटिव
जिले के 19 प्रखंड में से 13 में शनिवार को जांच कराने वाले सभी की रिपोर्ट निगेटिव आने से जांच कार्य में जुटे स्वास्थ्य कर्मियों ने राहत की सांस ली। रैपिड एंटीजन किट से जांच के दौरान सिसवन के मधवापुर में 128, दरौली के पचबेनिया में 116 व हसनपुरा के शेखपुरा पंचायत के निजामपुर में 25 लोगों का टेस्ट किया गया। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। इधर, गोरेयाकोठी में 106, दरौंदा में 105, रघुनाथपुर में 104, जीरादेई में 95, बसंतपुर में 88, पचरुखी में 53, हुसैनगंज में 52, आंदर 39, बड़हरिया में 36 व महाराजगंज में 10 लोगों का टेस्ट एंटीजन किट से हुआ जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव थी।

अन्य समाचार