सदर अस्पताल में अब एक माह से अधिक उम्र के बच्चों का भी होगा इलाज

छपरा। सदर अस्पताल में पीकू वार्ड का निर्माण कराया जा रहा है। पीकू वार्ड के बन जाने से एक माह से अधिक उम्र के बच्चों का सदर अस्पताल में इलाज आसान होगा। फिलहाल सदर अस्पताल में एसएनसीयू वार्ड की सुविधा उपलब्ध है, जिसमें नवजात को ही भर्ती किया जाता है। पहले जिले के गंभीर बीमारी से ग्रसित बच्चों को इलाज के लिए दूसरे शहर में रेफर कर दिया जाता था। इस वार्ड में बच्चों के लिए आइसीयू की सुविधा उपलब्ध होगी। वैसे तो इस वार्ड में गंभीर बीमारी से पीड़ित सभी बच्चों का उपचार किया जाएगा, लेकिन चमकी बुखार (एईएस) से पीड़ित बच्चों को बचाव के लिए इस वार्ड का निर्माण कराया जा रहा है।

जलजमाव से परेशान ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन यह भी पढ़ें
कोरोना काल को लेकर फिलहाल इस वार्ड को सुरक्षित रखा गया है। पीकू वार्ड को सदर अस्पताल के आइसीयू वार्ड में ही तैयार कराया जा रहा है, जिसे आइसीयू से केबिन बनाकर अलग कर दिया गया है। इसमें पीकू वार्ड के लिए फिलहाल आधा दर्जन बेड और उपकरण लगाए जा रहे हैं। इस वार्ड के तैयार होने से एक माह से 15 वर्ष तक के बच्चे और किशोर का उपचार किया जा सकेगा। इस वार्ड में उन्हें उपचार से संबंधित सभी उपकरण और आइसीयू की सुविधा बेड पर ही उपलब्ध होगी। :::::::::::::::::::::::
आइसीयू वार्ड में ही पीकू वार्ड को तैयार कराया जा रहा है। शीघ्र ही यह वार्ड तैयार हो जाएगा। फिलहाल इस वार्ड और आइसीयू वार्ड दोनों को कोरोना काल के लिए सुरक्षित रखा गया है।
डॉ. रामएकबाल प्रसाद, उपाधीक्षक, सदर अस्पताल, छपरा
चौथे दिन भी एनएच पर नहीं हुआ भारी वाहनों का परिचालन यह भी पढ़ें
- जिले के अस्पतालों में नहीं हैं पीकू वार्ड, मरीजों को किया जाता है रेफर
- आइसीयू में तैयार हो रहा पीकू वार्ड
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार