दो महीने में बनेगा दूसरा फुट ओवरब्रिज

सहरसा। पूर्व मध्य रेल सहरसा स्टेशन पर दूसरा फुट ओवर ब्रिज निर्माण कार्य निर्माणाधीन है। दस करोड़ की लागत से बनने वाले इस एफओबी से रेल यात्रियों को सुविधा होगी। सहरसा स्टेशन पर पहले से एक फुट ओवरब्रिज कार्यरत है। एक फुट ओवर ब्रिज रहने के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। फुट ओवरब्रिज उत्तर साइड में पार्सल कार्यालय के समक्ष है। करीब एक किमी. लंबे प्लेटफार्म पर यात्रियों को प्लेटफार्म पार करने के लिए पैदल चलना मजबूरी बनी हुई है। स्टेशन के दक्षिण दिशा में प्लेटफार्म पर उतरने वाले यात्रियों को इससे काफी सुविधा मिलेगी। उन्हें ज्यादा दूर तक चलने की जरूरत नहीं पड़ेगी। प्लेटफार्म पर दूसरा फुट ओवर ब्रिज आरपीएफ पोस्ट के सामने बन रहा है। यह फुट ओवर ब्रिज स्टेशन के पांचो प्लेटफार्म पर से यात्रियों को आने- जाने की सुविधा मिलेगी। शहर के माल गोदाम साइड चांदनी चौक होकर इसकी निकासी रहेगी और पूर्वी हिस्सा में रेलवे कोलोनी एईएन कार्यालय के समक्ष से दूसरी निकासी होगी। इस फुट ओवर ब्रिज के बनने से आम यात्रियों को बहुत सहुलियत होगी। -------------------एफओबी में चढा दिया गया है गार्टर

ट्रक से कुचलकर बालक की हुई मौत यह भी पढ़ें
सहरसा स्टेशन पर बन रहा दूसरा एफ ओ बी का फाउण्डेशन सहित अन्य कार्य पूरा कर लिया गया है। सहरसा स्टेशन के पांचो प्लेटफार्म पर कॉलम बनकर तैयार है। एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए गार्टर चढ़ा दिया गया है। अब गार्टर पर चलने लायक सीढी व अन्य कार्य होना शेष है। पिछले एक वर्ष से बन रहे एफओबी का कार्य लॉकडाउन में धीमा पड़ गया है। एफओबी निर्माण कार्य की जिम्मेवारी बेगूसराय के सुनील कुमार एण्ड कंस्ट्रक्शन को मिला है।
----------------
अक्टूबर 20 तक एफओबी हो जाएगा चालू
यात्रियों की सुविधा के लिए सहरसा स्टेशन पर दूसरा फुट ओवर ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। एफओबी का सारे गार्डर चढा दिया गया है। अक्टूबर 2020 तक इसे चालू कर दिया जाएगा।
अशोक माहेश्वरी, मंडल रेल प्रबंधक, पूर्व मध्य रेल
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार