आप इस अभिनेत्री को पहचान नहीं पाओगे,अभी ऐसी जिंदगी बिताती हे,आप जानकर चौक जाओगे।

बॉलावुड में प्रवेश करना और लंबे समय तक टीके रहना मुश्किल से कोई एक अभिनेत्री कर शकती है।

कुछ अभिनेत्रियों में कुछ खास होता है, बस उनकी एक भूमिका उन्हें बहुत प्रसिद्ध बनाती है। 80 के दशक में अभिनेत्री मंदाकिनी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। 1985 में रिलीज हुई फिल्म 'राम तेरी गंगा मैली' से मंदाकिनी रातों रात मशहूर हो गईं। बता दें कि यह राज कपूर का आविष्कार था।
कई लोगों ने एक बार नहीं बल्कि बार-बार मंदाकिनी को फिल्म राम तेरी गंगा मैली के दृश्यों में नहाते हुए नहीं देखा। अभिनेत्री को उनके बोल्ड और बिंदास अंदाज के लिए जाना जाता था, फिर उन्होंने मिथुन के साथ 'प्यार किया', गोविंदा और कई अन्य फिल्मों के साथ 'प्यार किया' में अभिनय किया लेकिन मंदाकिनी 80 के दशक में अचानक स्क्रीन से गायब हो गईं।
फिल्म राम तेरी गंगा मैली उनके जीवन की सबसे बड़ी हिट साबित हुई। उसने उन्हें प्रसिद्ध कर दिया। मंदाकिनी ने तेज़ाब और लोहा जैसी फ़िल्मों में भी काम किया, लेकिन राम तेरी गंगा मैली में उन्हें जो भूमिका मिली, वह मंदाकिनी को फिर से उसी भूमिका में नहीं मिली। उन्होंने 42 फिल्मों में नृत्य-नृत्य, शेषनाग, जीत है शान से, जीवा, हवालात, कमांडो में अभिनय किया है। मंदाकिनी की ज्यादातर फिल्में फ्लॉप रहीं। उन्होंने अपनी ज्यादातर फिल्में मिथुन चक्रवर्ती, संजय दत्त, गोविंदा जैसे अभिनेताओं के साथ की हैं।
मंदाकिनी का असली नाम यास्मीन जोसेफ था, उनका जन्म 30 जुलाई 1969 को हुआ था। उनकी मां मुस्लिम थीं और उनके पिता ईसाई थे। मंदाकिनी को बचपन से ही अभिनय का शौक था, उन्हें 16 साल की उम्र में पहला ब्रेक मिला।
उन्होंने हिंदी फिल्मों से पहले बंगाली फिल्मों में भी काम किया। वह दक्षिण की फिल्मों में भी नजर आईं। मंदाकिनी का बॉलीवुड में करियर छोटा और विवादों से भरा रहा है। उनका नाम दाऊद इब्राहिम के साथ भी जुड़ा था।इस अभिनेत्री इस वजह से बॉलावुड को अलविदा कह दिया था।

अन्य समाचार