मिस्टर इंडिया की क्यूट टीना अब कहा है

ज़िन्दगी की यही रीत है हार के बाद ही जीत है यह गाना अपने 1987 में आई फिल्म मिस्टर इंडिया में सुना होगा,या फिर यह गीत कई बार टेलीविज़न पर सुना होगा। हालांकि इस फिल्म में अनिल कपूर मुख्य भूमिका में थे, लेकिन उनके साथ काम करने वाले बाल कलाकार को नहीं भुलाया जाएगा।यह उस समय की सुपरहिट फिल्म थी। अमरीश पुरी का डायलॉग 'मोगेंबो खुश हुआ' लोगों में बहुत लोकप्रिय था। लेकिन, आज हम बात करने जा रहे हैं क्यूट 6 साल की छोटी बच्ची टीना की जो इस फिल्म में काम कर रही थी। इस फिल्म में टीना की भूमिका निभाने वाली इस छोटी सी बच्ची की आंखों में कई आंसू हैं। 6 साल की बच्ची का नाम होजान खोदाईजी है।

वह आज बॉलीवुड की चमक दमक से दूर एक अलग दुनिया में जी रही हैं। फिल्म 'मिस्टर इंडिया' में टीना यानी होजन खोदाईजी का किरदार बहुत महत्वपूर्ण था। जब भी उसके चेहरे पर मुस्कान होती, दर्शक खुश होते लेकिन जब वह किसी कारण से रोती तो दर्शक भी दुखी हो जाते।फिल्म मंकी वेबसाइट के अनुसार, हुजान ने कहा कि उसे लिखित संवादों के साथ एक बड़ा स्थान दिया गया था, वह रोने लगी। हुजान के अनुसार, जहां वह फिल्म में रोई थी वह उसका वास्तविक रोने वाला दृश्य था।
इस फिल्म के बाद उन्हें कई और फिल्म के प्रस्ताव मिले, लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया। वह बॉलीवुड में अपना करियर नहीं बनाना चाहती थीं। हजान के साथ, आफताब शिवदासानी और अहमद खान भी फिल्म में सह-बाल कलाकार के रूप में दिखाई दिए। हुजान फिलहाल एक विज्ञापन एजेंसी में काम कर रही हैं।एक मुलाकात के दौरान, उसने कहा कि उसके पिता के दोस्त कास्टिंग डायरेक्टर थे और इसीलिए मुझे मिस्टर इंडिया के लिए चुना गया था। हालाँकि हुजान भी इस फिल्म के बाद विज्ञापन में दिखाई दी, लेकिन वह जनता का ध्यान भटका रही थी। इसलिए उसने खुद को इस दुनिया से दूर कर लिया।

अन्य समाचार