5 कारण जिसकी वजह से अब शाहरुख खान की फिल्में दर्शकों को प्रभावित नही करती

शाहरुख खान लंबे समय से स्क्रीन से एमआईए हैं, लेकिन अभिनेता अभी भी दावा करते हैं कि वह लगातार काम कर रहे हैं। हैरी मेट सेजल, फैन और ज़ीरो जैसी उनकी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से धमाका किया और तब से वह एक्शन से दूर रही हैं। फिलहाल, उन्हें अपने परिवार के साथ समय बिताते और दुनिया भर के कार्यक्रमों में भाग लेते देखा गया।

उन्होंने एक साक्षात्कार में भी कहा, “मैं वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहा हूं। मैं प्रोडक्शन के लिए बहुत सी कहानियों और फिल्मों पर काम कर रहा हूं। लेकिन मेरे लिए फिल्म लिखने का तनाव न होना अच्छा है। ”
हालाँकि, एक समय था जब शाहरुख की फिल्मों ने सिर्फ उनके नाम से काम किया था, न कि फिल्म की स्क्रिप्ट पर। इसलिए, यहां 5 कारण हैं कि शाहरुख की फिल्में अब दर्शकों को प्रभावित क्यों नहीं करती हैं-
1- गरीबी नही दिखती
दर्शकों को अंडरडॉग्स की कहानियों और सफलता का जुनून है और शाहरुख खान अब वहां से भी बाहर आ गए और इंडस्ट्री में सुपरस्टार बन गए। वह अब शानदार जीवन शैली जीते है और लोग उसे उसी तरह से नहीं देखते हैं। वह वास्तविक जीवन में और साथ ही साथ निभाए जाने वाले पात्रों में एक छोटा व्यक्ति था, लेकिन अब ऐसा नहीं है।
2- लोग अब रोमांटिक युग से आगे बढ़ गए हैं
फिल्म में कहानी या अभिनेता से केवल रोमांस की तुलना में लोगों को बहुत अधिक की आवश्यकता है। लोग मूसी रोमांटिक युग से आगे बढ़ गए हैं और इस तरह का रोमांस इन दिनों लगभग हर किसी के लिए प्यार का विचार नहीं है। लोग और अधिक यथार्थवादी सामग्री देखना चाहते हैं और दुख की बात है कि बॉलीवुड के बादशाह उसको वितरित करने में असमर्थ हैं।
3- टाइपकास्ट रोल्स
पहले वह अपनी तरह की भूमिकाओं के साथ प्रयोग किया करता था और फिर वह सिर्फ एक प्रेमी लड़का बन गया और कभी भी उस दौर से हटने की कोशिश नहीं की। सलमान खान, अक्षय कुमार, और सैफ अली खान जैसे अभिनेता नई चीजों की कोशिश कर रहे हैं और उन्होंने खुद को उद्योग में बनाए रखने का एक रास्ता खोज लिया है। हालाँकि, शाहरुख अभी भी रोमांस का राजा है जिसे कोई भी देखना नहीं चाहता है।
4- श्रोता आगे बढ़ गए
पिछले एक दशक में बॉलीवुड में काफी बदलाव देखने को मिले हैं। फिल्मों की दिशा से जिस तरह की कहानियां बताई गई हैं, सब कुछ बदल रहा है। कंटेंट राजा है और अब दर्शकों को उन कहानियों को सुनने में दिलचस्पी है जो लंबे समय तक अनसुनी रह गई थीं।
5- दर्शकों एक सा देखने से ऊब गए हैं
दर्शकों ने एक मौका दिया है और दिवंगत इरफान खान और नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी जैसे महान अभिनेताओं को अपने में शामिल किया है। जैसे आप रोज एक ही खाना खाने से ऊब जाते हैं, वैसे ही लोग इस तरह की कहानियों को देखते नहीं रह सकते।

अन्य समाचार