Mahindra Thar की प्राइस रेंज में खरीद सकते हैं ये 14 गाड़ियां, SUV से लेकर सेडान तक सभी में मिलेगा विकल्प, देखें पूरी लिस्ट

Cars Under 10 Lakh: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा भारत में अपनी प्रसिद्व एसयूवी थार की नई जेनरेशन को लॉन्च करने जा रही है। इस कार को लेकर ग्राहकों में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। हालांकि यह एक ऑफ-रोड़ एसयूवी है, और इसे कंपनी लगभग 10 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च कर सकती है। अब सवाल यह उठता है, कि क्या आप दस लाख रुपये की कीमत में ऑफ-रोड़ एसयूवी खरीदेंगे या फिर कोई ऐसी गाड़ी जो आपको कंफर्ट, परफॉर्मेस और माइलेज भी दे। तो हम आपके लिए ऐसी ही कुछ गाड़ियों की सूची लेकर आए हैं, जिन्हें आप 10 लाख रुपये की कीमत में चुन सकते हैं।

कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट:  .भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी गाड़ियों को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। इस सेगमेंट में Kia Seltos से लेकर Hyundai Creta लोगों की पहली पसंद बनी हुई हैं। अगर आप 10 लाख रुपये की रेंज में कॉम्पैक्ट एसयूवी की तलाश में हैं, तो आप इस सूची में दी गई कोई भी कार चुन सकते हैं। जिसमें Kia Seltos की कीमत 9.89 लाख रुपये, Hyundai Creta की कीमत 9.99 लाख रुपये, Renault Duster की कीमत 8.49 लाख रुपये और Nissan Kicks की कीमत 9.49 लाख रुपये है।
सब-4 मीटर सेगमेंट: इस सेगमेंट में आपके पास Venue से लेकर अपकमिंग Kia Sonet तक कई विकल्प हैं। कीमत की बात करें तो इस सेगमेंट की प्रमुख एसयूवी Hyundai Venue की कीमत 6.70 लाख रुपये, Tata Nexon की कीमत 6.99 लाख रुपये, Ford EcoSport की कीमत 8.17 लाख रुपये और अपकमिंग Kia Sonet की कीमत 7 लाख रुपये हो सकती है।
C-सेडान सेगमेंट: भारत में आज भी एक बड़ा वर्ग एसयूवी की बजाय सेडान सेगमेंट को पसंद करता है, तो बता दें, इस प्राइस रेंज में आपके पास सेडान को खरीदने के लिए भी कई विकल्प मौजूद हैं। जिनमें 2020 Honda City सबसे प्रमुख है, इस कार की शुरुआती कीमत 10.89 लाख रुपये है, वही Maruti Ciaz की कीमत 8.31 लाख रुपये, Hyundai Verna की कीमत 9.30 लाख रुपये, Skoda Rapid की कीमत 7.49 लाख रुपये और
Volkswagen Vento की कीमत 8.86 लाख रुपये तय की गई है।
नोट: यहां बताई गई सभी कीमतें शुरुआती है, अगर आप कार के मिड या टॉप मॉडल पर जाते हैं, तो कीमत में इजाफा होना तय है।

अन्य समाचार