पाकिस्तान में सेना पर आतंकी हमला, तीन जवानों की मौत, कई घायल.

अफगानिस्तान सीमा के पास उत्तर-पश्चिम में तालिबान और अलकायदा के पूर्व गढ़ में तलाशी अभियान के दौरान संदिग्ध आतंकियों ने हमला बोल दिया। इसके बाद हुई मुठभेड़ में पाकिस्तानी सेना के तीन सैनिक मारे गए।

ये भी पढ़े :- वॉटर एंड पावर कंसल्टेंसी सर्विसेज लिमिटेड में सीधे इंटरव्यू से विभिन्न पदों पर हो रही है भर्ती, दसवी पास लास्ट डेट से पहले करे आवेदन ... बिजली निगम सीमित में कंपनी सचिव के पदों पर भर्ती, डायरेक्ट मेरिट के आधार पर होगी भर्ती, लास्ट डेट निकट जल्द करे आवेदन कोचीन शिपयार्ड में दसवी पास के लिए नौकरी करने का सुनहरा मौका
पाकिस्तानी सेना ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के दक्षिणी वजीरिस्तान जिले में हुए हमले में चार अन्य सैनिक घायल भी हो गए हैं ।
सेना ने हमले के संबंध में विस्तृत जानकारी मुहैया नहीं कराई है। दक्षिणी वजीरिस्तान काफी समय तक आतंकवादियों का गढ़ रहा है लेकिन पाकिस्तान दावा कर चुका है कि क्षेत्र में चलाए अभियानों के बाद वहां तालिबान का सफाया हो गया है। आज हुए हमले की अभी तक किसी आतंकी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है।
हालांकि आतंकी गुट पाकिस्तानी तालिबान को ऐसे हमलों के लिए पहले भी जिम्मेदार ठहराते रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट के अनुसार अफगानिस्तान में 6,000 से अधिक पाकिस्तानी आतंकवादी छिपे हैं, जो प्रतिबंधित पाकिस्तानी तालिबान संगठन से जुड़े हैं। यह समूह अक्सर पाकिस्तानी सेना और उसके नागरिकों को निशाना बनाते रहे हैं।

अन्य समाचार