ये दस हास्य कलाकार मर चुके हैं, जिन्हें लोग आज भी जीवित मानते हैं !

हालाँकि सिनेमा की दुनिया में काम करने वाले कलाकार दुनिया छोड़ जाते हैं लेकिन वे सिल्वर स्क्रीन पर हमेशा जिंदा रहते हैं, आज इस लेख में हम आपको हिंदी सिनेमा के दस ऐसे हास्य कलाकारों के बारे में बताएंगे जिनकी मृत्यु हो चुकी है लेकिन वह अभी भी जीवित हैं लोग। आइए जानते हैं कौन से हैं वो 10 कॉमेडियन जिनकी मौत हो चुकी है लेकिन लोग अभी भी जिंदा हैं।

 1. कादर खान - अभिनेता कादर खान बॉलीवुड के सबसे दिग्गज अभिनेताओं में अपना महत्वपूर्ण स्थान रखते थे, लेकिन अब उनका निधन हो गया है, आपको बता दें कि कादर खान का लंबे समय से उम्र से संबंधित बीमारियों के कारण कनाडा में निधन हो गया। कादर खान संघर्ष कर रहे थे, भले ही वह इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन दर्शकों के दिमाग में हमेशा जीवित रहेंगे।
2. ओम पुरी - ओम पुरी ने अपने अभिनय करियर के दौरान एक से अधिक फिल्मों में काम किया है, आपको बता दें कि ओम पुरी का निधन साल 2017 में दिल का दौरा पड़ने से हुआ था।
3. रज़्ज़ाक ख़ान - अभिनेता रज़्ज़ाक ख़ान अपने दमदार अभिनय के साथ-साथ अपने अनोखे हेयर स्टाइल के लिए जाने जाते थे, रज़्ज़ाक ख़ान का 2016 में निधन हो गया।
 4. एमएस नारायण - दक्षिण भारतीय फिल्मों के जाने-माने अभिनेता एमएस नारायण ने सैकड़ों फिल्मों में काम किया है लेकिन अब वह इस दुनिया में नहीं हैं।
5. महमूद अली - महमूद अली अपने समय के सुपरस्टार कॉमेडियन रहे हैं, आपको बताना चाहेंगे कि वह लंबे समय से बीमार थे जब महमूद अली का निधन वर्ष 2004 में हुआ था।
 6. जॉनी वॉकर - बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन जॉनी वॉकर का वर्ष 2003 में निधन हो गया।
 7. देवेन वर्मा - अभिनेता देवेन वर्मा ने कॉमेडियन के अलावा फिल्मों में कई चरित्र भूमिकाएँ निभाई हैं, आपको बता दें कि देवेन वर्मा की मृत्यु वर्ष 2014 में हुई थी।
 8. कास्टो मुखर्जी - कास्टो मुखर्जी ने अपनी मजाकिया कॉमेडी से लोगों को दीवाना बनाया, आपको बता दें कि कास्टो मुखर्जी का निधन 1982 में हुआ था 
 9. जसपाल भट्टी - अभिनेता जसपाल भट्टी, जिन्होंने फिल्मों के अलावा कई टेलीविजन धारावाहिकों और नाटकों में काम किया, जसपाल भट्टी की 2012 में एक कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई
10. रसिका जोशी - अभिनेत्री रसिका जोशी की 2011 में मृत्यु हो गई थी लेकिन लोग अभी भी उन्हें जीवित मानते हैं।

अन्य समाचार