90 के दशक की इन टॉप 6 फिल्मों को कभी भुलाया नहीं जा सकता

आज हम आपको बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की उन बेहतरीन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे है. जिन्हे ९० के दशक में खूब पसंद किया गया था. इन फिल्मों में आपको एक्शन के साथ-साथ बेहतरीन स्टोरी भी देखने को मिलेगी.

घातक - राजकुमार सन्तोषी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सनी देओल के साथ-साथ अमरीश पुरी और डैनी भी मुख्य किरदार में है. इस फिल्म में काशी, कात्या के क्रूर शासन का अंत करता है.
करण अर्जुन - सलमान खान और शाहरुख़ खान स्टारर इस फिल्म में दुर्गा के दोनों बेटे, करण और अर्जुन अपने पिता की मौत का बदला लेने का फैसला करते हैं. लेकिन उनका दुष्ट चाचा उनकी हत्या कर देता है. सालों बाद दोनों अपनी माँ को इंसाफ़ दिलाने के लिए पुनर्जन्म लेते हैं.
घायल - सनी देओल की मुख्य भूमिका वाली यह फिल्म साल 1990 में रिलीज हुई थी. राजकुमार संतोषी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सनी पाजी ने एक से बढ़कर एक कई खतरनाक एक्शन सीन्स भी दिए थे. जो उनके फैंस को खूब पसंद आए.
राजा हिंदुस्तानी - आमिर खान की यह ब्लॉकबस्टर फिल्म साल 1996 में रिलीज हुई थी. यह ब्लॉकबस्टर फिल्म काफी समय तक सिनेमाघरों में लगी रही थी. इसमें उनकी और करिश्मा कपूर की जोड़ी को खूब पसंद किया गया.
दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे - शाहरुख़ की इस फिल्म को कौन भूल सकता है. इसमें उनके साथ काजोल भी मुख्य भूमिका में थी. यह उस साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई थी. इसमें उनके आलावा दिवंगत अभिनेता अमरीश पुरी भी अहम किरदार में थे.
बॉर्डर - सनी देओल की यह फिल्म सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब पसंद की गई थी. इस फिल्म की जितनी तारीफ की जाए उतनी ही कम है. इस फिल्म में गानें आपको हर साल स्कूलों में १५ अगस्त और 26 जनवरी को सुनंने को मिल जायेगे. 

अन्य समाचार