आरजे कॉलेज के पांच सहायक से शो कॉज

छपरा। रामजयपाल कॉलेज में इंटर ( सत्र 2019 -2020) के नामांकन में गड़बड़ी को लेकर बनी जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट प्राचार्य डॉ. सिद्धार्थ शंकर सिंह को सौंपा दी है। इसके बाद प्राचार्य ने कॉलेज के पांच सहायक कुमार विश्वविभूति, संगीता, विनोद कुमार, आलोक कुमार और देवेश राय से शो कॉज किया है। इसमें कहा गया है कि आप सभी सत्र - 2018 20 एवं 2019 -21 में प्लस टू के नामांकन, पंजीयन, परीक्षा फॉर्म भरने में अपनी भूमिका एवं दायित्व विस्तारपूर्वक लिखित रूप से प्राचार्य कार्यालय में जमा करें।

क्या था मामला : रामजयपाल कॉलेज के 18 विद्यार्थियों का इंटर में मैनुअल पद्धति से नामांकन ले लिया गया। साथ ही बीएसईबी के ओएफएसएस (ऑनलाइन फेसिलिएशन सिस्टम फॉर स्टूडेंट़स) पर उसे अपलोड नहीं किया गया। रजिस्ट्रेशन के दौरान जब छात्र-छात्राओंका रौल नंबर नहीं आया तो उन्हें धोखा में रखकर रजिस्ट्रेशन फॉर्म भी भरवा लिया गया। इसके कारण सभी 18 छात्र परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित रह गए। छात्रों ने इसकी शिकायत प्राचार्य से की थी। प्राचार्य ने डॉ. गुणसागर यादव के नेतृत्व में एक जांच कमेटी बनाई। इसमें सदस्य डॉ. अमृत लाल विश्वकर्मा एवं डॉ. अभिषेक दुबे शामिल थे। कमेटी ने जांच के बाद अपनी रिपोर्ट प्राचार्य को सौंपी। जेपीयू के दो पीजी विभाग में डीन की होगी नियुक्ति
बाढ़ ने बढ़ाई परेशानी यह भी पढ़ें
जासं, छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के पीजी जंतु विज्ञान, वनस्पति विज्ञान विभाग में डीन की नियुक्ति होगी। इसकी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। इस संबंध में अधिसूचना जल्द जारी की जाएगी।
विवि सूत्रों ने बताया कि जंतु विज्ञान विभाग के पीजी हेड डॉ. राकेश प्रसाद के सेवानिवृत्त होने पर उनकी जगह डॉ. रविद्र कुमार सिंह एवं वनस्पति शास्त्र विभाग की पीजी हेड प्रो. सावित्री वर्मा की जगह गोपेश्वर कॉलेज हथुआ गोपालगंज के प्राध्यापक डॉ. सरफराज को नया पीजी विभागाध्यक्ष बनाया जाएगा। वहीं जेपीयू के पूर्व प्रतिकुलपति प्रो. अशोक कुमार झा नया साइंस डीन बनेंगे। वहीं दूरस्थ शिक्षा निदेशक डॉ. सुनील कुमार वर्मा की जगह अभी नए दूरस्थ शिक्षा निदेशक की नियुक्ति नहीं हुई है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार