फिर मिले सीवान में 35 कोरोना पॉजीटिव

जिले में आमजन की कौन कहे अब सरकारी महकमा भी कोरोना की गिरफ्त में आता जा रहा है। बैंक व स्वास्थ्य विभाग से जुड़े लोग पहले से ही कोरोना पॉजीटिव होते आ रहे हैं। इससे लोगों में घबराहट है। इस बीच राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सीवान में 35 लोगों को बुधवार को पॉजीटिव बताया है। वहीं रैपिड एंटीजन किट से जांच के दौरान बुधवार को जिले के छह प्रखंडों में 819 लोगों की जांच हुई जिसमें 13 की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। भगवानपुर में दो पुरुष व दो महिलाएं पॉजीटिव मिली हैं। इधर, डीएम व जिला बाल संरक्षण इकाई के कोरोना पॉजीटिव होने के बाद इनके संपर्क में आए लोगों की जांच की जा रही है। इनके संपर्क में आए कई वरीय अधिकारियों की जांच बुधवार को होने की बात कही जा रही है। सदर अस्पताल के डीपीएम ठाकुर विश्वमोहन ने बताया कि डीएम आवास के लोगों की ट्रू नेट से जांच की गई है। इधर, भगवानपुर में 148 में 4, मैरवा में 34 में 3, जीरादेई में 157 में 2, गोरेयाकोठी में 169 में 2, गुठनी में 117 में एक व सिसवन में 131 में एक रिपोर्ट पॉजीटिव है। बहरहाल, बसंतपुर में 170, दरौंदा में 160, हसनपुरा में 156, दरौली में 122, हुसैनगंज में 150, रघुनाथपुर में 93, नौतन में 65, आंदर में 60, बड़हरिया में 63, पचरुखी में 40 व महाराजगंज अनुमंडलीय अस्पताल में 36 लोगों ने रैपिड एंटीजन किट से अपना कोरोना टेस्ट कराया। जांच रिपोर्ट निगेटिव आने से सभी के चेहरे खिल उठे थे।

गोरेयाकोठी में दो कोरोना संक्रमित मिले
बसंतपुर। प्रखंड के मिडिल स्कूल लहेजी में बुधवार को कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण की जांच के लिए कैम्प लगाया गया। मुख्यालय के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.कुमार रविरंजन के नेतृत्व में आयोजित कैम्प में 170 लोगों के सैंपल लेकर रैपिड एंटीजेन किट से जांच की गई। इसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। चंदन कुमार, संजय कुमार, कुमारी संगम, फुलमणी ब्राउज थे। दूसरी तरफ गोरेयाकोठी में कुल 169 लोगों के सैंपल लेकर जांच किए गए। हेल्थ मैनेजर राजकिशोर साह ने बताया कि 2 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें आवश्यक प्रोटोकॉल समझा व किट उपलब्ध करा होम आइसोलेशन में भेज दिया गया।
रैपिड जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव
हुसैनगंज। प्रखंड स्थित पीएचसी प्रांगण के साथ-साथ सलोनेपुर गांव के मध्य में बुधवार को शिविर लगाकर कोरोना जांच की गई। इस दौरान कुल 150 व्यक्तियों की जांच रैपिड एंटीजन किट से हुई। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। वहीं 50 लोगों का सैंपल पटना स्थित आरएमआरआई लैब में जांच के लिए भेजा गया। मौके पर प्रबंधक मो. अलाउद्दीन, डॉ. अशफाक अंसारी, डॉ. करुणानिधि, डॉ. निखिल, एलटी रेहान सरवर, डेटा ऑपरेटर सुनील कुमार,अमित कुमार पाठक, एएनएम स्नेह कुमारी व जीएनएम रंजीत कुमार थे।
130 लोगों की हुई जांच
सिसवन। प्रखंड के ग्यासपुर पंचायत के मठिया बजार में बुधवार को कैंप का आयोजन कर चिकित्सकों के नेतृत्व में 131 लोगों की कोरोना जांच की गयी। जांच रैपिड एंटीजन किट से की गयी। जांच में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया। डॉक्टर यासीन अंसारी व टेक्नीशियन राजकिशोर प्रसाद ने बताया कि एक व्यक्ति कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। इन्हें होम आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया है।
पंचायतों में लगेगा स्वास्थ्य जांच शिविर
हसनपुरा/सिसवन। प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में तिथिवार स्वास्थ्य जांच कैम्प का आयोजन किया जाएगा। इसकी जानकारी स्वास्थ्य प्रबंधक पुष्पा कुमारी ने दी। उन्होंने बताया कि इस शिविर में गर्भवती महिलाओं, बीपी, सुगर, एचआईवी, यक्ष्मा आदि के मरीजों की जांच कर दवा व सलाह दी जाएगी। 5 सितंबर को अरंडा उपस्वस्थ्य केंद्र, 12 सितंबर को सहुली उपस्वास्थ्य केंद्र व 15 सितंबर को मन्द्रापाली उपस्वस्थ्य केंद्र पर शिविर आयोजित किया जाएगा। शिविर में अधिक से अधिक लोगों के पहुंचने के लिए सभी आशा कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया गया है।
लकड़ी

अन्य समाचार