स्विमिंग पुल बना रेलवे अंडरब्रिज, आवागमन ठप



-विगत कई महीनों से अंडरब्रिज में भरे लगभग आठ फीट पानी की निकासी की कोई व्यवस्था नही संसू, काशीचक : किउल-गया रेलखंड पर बोझवा गांव के समीप अवस्थित रेलवे क्रॉसिग पर बने अंडरब्रिज में जलजमाव से आवागमन बाधित है । इसमें इतना भारी भर गया है मानों यह स्विमिंग पुल बन गया है। ऐसे में प्रखंड मुख्यालय को जिला से जोड़नेवाली सड़क पर स्थित उक्त अंडरब्रिज में पानी भर जाने से वाहनों का परिचालन महीनों से ठप है। विगत कई महीनों से अंडरब्रिज में भरे लगभग आठ फीट पानी की निकासी की कोई व्यवस्था नही है । ऐसे में रेलवे ट्रैक के ऊपर से होकर गुजरने वाले राहगीर व वाहन चालक आए दिन चोटिल हो रहे है। वहीं अंडरब्रिज में जलजमाव रहने से निकट के गांव के बच्चों के साथ अनहोनी होने की आशंका लगी रहती है । उक्त अंडरब्रिज वारिसलीगंज बरबीघा स्टेट हाइवे से काशीचक को जाने वाले मार्ग में बाघी-गोसपुर हाल्ट से करीब 600 मीटर दूर बोझमा गांव में स्थित क्रॉसिग से सुरक्षा हेतु बनाया गया था । लेकिन रेल विभाग के अधिकारियों की अनदेखी व संवेदक की मनमानी के कारण करोड़ों रूपये खर्च के बावजूद अंडरब्रिज अनुपयोगी साबित हो रहा है । फिलवक्त स्विमिग पुल में तब्दील उक्त अंडरब्रिज आसपास के ग्रामीणों के लिए मुसीबत बना है । लिहा•ा काशीचक जानेवाले लोगों को शाहपुर मोड़ भाया टाटी पुल होकर जाना पड़ता है । वहीं दूरी बढ़ जाने से ऑटोरिक्शा की सवारी करने वालों को दोगुना किराया देकर सफर करना पड़ रहा है ।

स्थानीय ग्रामीणो ने रेलवे विभाग के पदाधिकारियों व संवेदक को जलजमाव की समस्या से कई बार अवगत कराया है , लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है। इस रास्ते से होकर बोझमा , बौरी , सुभानपुर , भट्टा , चंडीनावां, भवानीबिघा , नुरीचक , सकरगंज समेत दर्जनों गांव के हजारों ग्रामीणों का आना जाना होता है।
बोझमा ग्रामीण कौशल किशोर सिंह, चंडीनावां ग्रामीण रौशन कुमार, बौरी ग्रामीण मो. आसिफ आलम ने कहा कि अंडरब्रिज से पानी निकासी की समुचित व्यवस्था की जानी चाहिए। पानी भरे रहने के कारण ब्रिज के रास्ते में जगह जगह गड्ढा हो गया है। जो बाइक चालकों के लिए खतरनाक है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार