एसटीईटी का दूसरे शहर में परीक्षा केंद्र दिए जाने पर जताई नाराजगी

छपरा। माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा में सारण जिले के अभ्यर्थियों का परीक्षा केंद्र जिला मुख्यालय के बदले पटना, दानापुर, बिहारशरीफ, खगौल, औरंगाबाद, जहानाबाद दे दिया गया है। इससे अभ्यर्थियों में काफी आक्रोश है। अभ्यर्थी इंदू कुमारी ने कहा कि 28 जनवरी को हुई परीक्षा में जिला मुख्यालय में ही परीक्षा केंद्र था। कई दिव्यांग अभ्यर्थियों का भी केंद्र औरंगाबाद कर दिया गया है। महिला व पुरुष अभ्यर्थियों ने बीएसईबी के अध्यक्ष आनंद किशोर से जिला मुख्यालय पर केंद्र बनाने की मांग की है।

परीक्षार्थियों का कहना है कि जिला मुख्यालय से बाहर परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में काफी परेशानी होगी। जब ऑनलाइन परीक्षा के लिए छपरा में तीन केंद्र बनाए गए हैं तो जिले के बाहर केंद्र दिया जाना गलत है।
जहां लहलहाती थी फसल, वहां पानी ही पानी यह भी पढ़ें
फोटो 3 सीपीआर 3
बीएसईबी ने महिला अभ्यर्थियों का केंद्र भी दूसरे जिले में भेजा दिया है। अभी बस व ट्रेन भी कम ही चल रही है। महिलाओं को परेशानी होगी।
संध्या कुमारी
फोटो 3 सीपीआर 4
महिला अभ्यर्थियों का केंद्र बिहारशरीफ एवं दानापुर दिया गया है। इस कोरेाना काल में इतनी दूर महिलाएं कैसे परीक्षा देने जाएंगी।
नीतू सिंह
फोटो 3 सीपीआर 5
एसटीईटी का परीक्षा केंद्र दिए जाने से महिला और दिव्यांग अभ्यर्थियों को परेशानी होगी। परीक्षा की तिथि बढ़ाकर जिला मुख्यालय में परीक्षा ली जाए।
रिमझिम कुमारी
फोटो 3 सीपीआर 6
बीएसईबी ने एसटीईटी की परीक्षा में पुरुष और दिव्यांग अभ्यर्थियों का केंद्र औरंगाबाद, गया एवं जहानाबाद बना दिया है, जिससे परेशानी होगी।
अभिषेक ओझा
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार