22 साल बाद भी प्रखंड सह अंचल कार्यालय को नहीं मिला सका अपना भवन

मुंगेर। 1998 में तत्कालीन मुख्यमंत्री लालू प्रसाद ने बरियारपुर प्रखंड कार्यालय का उद्घाटन किया। बरियारपुर के साथ ही टेटिया बम्बर प्रखंड कार्यालय का भी उद्घाटन किया गया। 22 वर्ष बीत जाने के बाद भी बरियारपुर प्रखंड को अपना भवन नहीं मिल पाया है।

दूसरों को आवास और भूमिहीन लोगों को जमीन उपलब्ध कराने की जिम्मेवारी संभालने वाले प्रखंड सह अंचल कार्यालय को न तो अपना भवन मिल सका और न ही अपनी जमीन ही नसीब हो सकी। फिलहाल प्रखंड सह अंचल कार्यालय स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए बने आवास में संचालित हो रहा है। ऐसे में अपने काम से प्रखंड कार्यालय आने वाले लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। प्रत्येक चुनाव में प्रखंड सह अंचल कार्यालय के भवन बनाने के वायदे किए जाते हैं। लेकिन, चुनाव के बाद माननीय अपने वादे भूल जाते हैं।
हर खेत को पानी देने के प्रति गंभीर हुआ कृषि विभाग यह भी पढ़ें
-------------
जमीन का नहीं हो सका अधिग्रहण
प्रखंड कार्यालय के पीछे की जमीन को इसके लिए उपयुक्त पाया गया। जिसके बाद जमीन की मापी कराकर भूमि एवं राजस्व विभाग को प्रस्ताव भेजा गया।जमीन मालिकों ने भी जमीन अधिग्रहण के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र दे दिया। लेकिन, इसके बाद भी जमीन अधिग्रहण की कार्रवाई पूरी नहीं की जा सकी।
----------
क्या कहते हैं लोग
ग्रामीण संजय कुमार ने कहा कि जमीन मालिक जमीन देने के लिए तैयार हैं। फिर भी जमीन का अधिग्रहण नहीं किया जाना, प्रशासनिक उदासीनता का द्योतक है। ग्रामीण अनुज कुमार ने कहा कि 22 साल कम नहीं होते हैं। आखिर किस कारण से बरियारपुर प्रखंड सह अंचल कार्यालय का भवन नहीं बन पाया, यह समझ से परे है। इस बार चुनाव में वोट मांगने आए नेताजी से जनता सवाल पूछेगी।
--------------
बोले विधायक
विधायक विजय कुमार विजय कहते हैं कि प्रखंड सह अंचल कार्यालय के भवन के लिए मुख्यमंत्री को लिखित आवेदन दिया। प्रशासन और सरकार की उदासीनता के कारण जमीन का अधिग्रहण नहीं हो सका।
--------------
बोले विपक्षी
भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संजीव मंडल कहते हैं कि प्रखंड सह अंचल कार्यालय का भवन नहीं बन पाना, जन प्रतिनिधि की विकास के प्रति उदासीनता का द्योतक है।
----------
प्रखंड एक नजर में
जनसंख्या 2010 की जनगणना के अनुसार आबादी 1लाख दो हजार
पंचायत 11
वार्ड 149
थाना की संख्या 02(बरियारपुर एवं हरिणमार)
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार