कुख्यातों की बनाई जा रही सूची, सीसीए के तहत की जाएगी कार्रवाई

संवाद सहयोगी, किशनगंज: विधानसभा चुनाव के दौरान जिले में शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी थानाध्यक्ष कुख्यातों की सूची जल्द सौंपे, ताकि सीसीए 3 के तहत कुख्यातों को जिलाबदर करने की कार्रवाई की जा सके। कुख्यात अपराधियों के साथ शराब तस्करों की भी सूची तैयार कर एसपी ने तलब किया है। थानाध्यक्षों द्वारा सूची सौंपे जाने के बाद जिलाधिकारी को सीसीए के तहत कार्रवाई के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजा जाएगा। सीसीए 12 के तहत कार्रवाई के लिए अपराधियों को चिन्हित कर कुंडली खंगाली जा रही है। साथ ही संवेदनशील स्थानों की सूची तैयार कर फरार वारंटियों की जल्द गिरफ्तारी का निर्देश दिया गया है।

ननिहाल आए मासूम की डूबकर मौत यह भी पढ़ें
कोरोना संकट काल में लगभग पांच माह बाद शनिवार को एसपी कुमार आशीष ने क्राइम मीटिग की। रचना भवन में आयोजित मासिक समीक्षा बैठक के दौरान एसपी काफी सख्त दिखे। उन्होंने जिले में बढ़ रहे अपराध के ग्राफ पर अंकुश लगाने का निर्देश दिया। साथ ही विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भी विचार विमर्श किया गया। बैठक के दौरान एसपी ने पुलिस पदाधिकारियों को आमजनों की शिकायतों के निपटारे के लिए समय सीमा का निर्धारण करते हुए अपराध पर रोक लगाने व अधिक से अधिक अपराधियों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया और कांडों के निष्पादन के लिए डेढ़ गुना लक्ष्य निर्धारित कर दिया। पुलिस पदाधिकारियों को शराब तस्करी, लॉटरी, जुआ, गेसिग आदि पर रोक लगाने के लिए वाहन चेकिग अनवरत जारी रखने, चौक-चौराहों पर बल की तैनाती करने व प्रतिदिन दो बार इलाके का औचक निरीक्षण करने का निर्देश दिया। वाहन चोरी की घटनाओं पर विराम लगाने के लिए संदिग्धों की गतिविधियों का सत्यापन कर कार्रवाई करने और फरार आरोपितों की गिरफ्तार करने को कहा।
----------------------
703 वाहनों से वसूले गए सात लाख जुर्माना -
पुलिस की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए एसपी ने बताया कि अगस्त में 159 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। इस बीच 233 कांडो के निष्पादन के साथ 42 वारंट सहित पांच कुर्की के मामलों का निष्पादन किया गया। वाहन जांच में 703 वाहनों से 714,500 रुपये जुर्माना वसूले गए। हेलमेट का प्रयोग नहीं करने पर 679 से 702,500 रुपये व यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 24 वाहनों से 12 हजार रुपये वसूले गए। 114.4 लीटर विदेशी शराब सहित 202.7 लीटर देशी शराब बरामद किया गया। 16 छोटे बड़े वाहनों के साथ 24 मवेशी, तीन देशी कट्टा, छह कारतूस के साथ साथ 550 किलो चावल, 550 किलो गेहूं, 440 बोरी यूरिया जब्त की गई है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार