मिलेगा रोजगार, पढ़ेगा बिहार

जहानाबाद : अब बिहार की तकदीर जहानाबाद के कॉपी पर लिखी जाएगी। स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा लेकिन पूरा बिहार पढ़ेगा। कोरोना वायरस से उत्पन्न बेरोजगारी को दूर करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा नई-नई उद्योगों का उद्घाटन किया जा रहा है। जिलाधिकारी नवीन कुमार ने शनिवार को काको में कॉपी रजिस्टर निर्माण उद्योग का उद्घाटन किया।

उन्होंने कहा कि वापसी श्रमिकों को इन उद्योगों में रोजगार मिलेगा। उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक ने बताया कि यह उद्योग प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अंतर्गत लगाया गया है। इस योजना के माध्यम से 15 लाख का ऋण लाभुक को दिया गया है। डीएम ने बताया कि जिले में उद्योग का विस्तार के क्रम में यह 48वॉ उद्योग है। उद्योग केन्द्र को अबतक 149 आवेदन प्राप्त हुए है, जिसमें इस उद्योग की शुरूआत के पश्चात अब 101 नए उद्योग और लगने के प्रक्रिया शीघ्र की जा रही है।

इस उद्योग में तीन मशीनें लगाई गई है, कटिग, पंचिग और फिनिशिग मशीन शामिल है। इन मशीनों के प्रयोग से अच्छी गुणवत्ता के कॉपी और रजिस्टर निर्मित किए जाएंगे। लाभुक द्वारा बताया गया कि मार्केटिग के लिए स्कूलों और स्थानीय बाजार से भी संपर्क स्थापित किया गया है। जिलाधिकारी ने जिलेवासियों से अपील की कि उद्योग के लिए बहुत स्वर्णिम अवसर मौजूद है। इसका लाभ उठाए तथा उद्योग लगाने के इच्छुक हैं, तो अवश्य लगाएं। जिला प्रशासन आपके सहायता के लिए हर स्तर पर तैयार है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार