ढाई दर्जन सड़क निर्माण की मिली स्वीकृति

जमुई। विधानसभा चुनाव के पहले झाझा प्रखंड के कई सड़कों को नई पहचान मिलेगी। जर्जर सड़क को चमकाने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। मुख्यमंत्री सड़क योजना के तहत प्रखंड के ढाई दर्जन से अधिक सड़क का निर्माण होना है। ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा इन सड़कों का निर्माण कार्य भी प्रारंभ कर दिया गया है। इन सड़कों में से कई ऐसे सड़क भी हैं जो वर्षों से जर्जर अवस्था में थे। इन सड़कों के लिए कई बार ग्रामीणों ने आवाज उठाई थी। इन सड़कों में विधायक डॉ. रविन्द्र यादव द्वारा अनुशंसा की गई सड़क भी शामिल है।

बताया जाता है कि ग्रामीण कार्य विभाग ने प्रखंड के जर्जर सड़कों की सूची तैयार कर मुख्यमंत्री सड़क योजना में चयन करने के लिए पटना भेजा था। जिसपर विभाग ने स्वीकृति प्रदान करते हुए संविदा निकालने का आदेश दिया। उक्त आदेश के तहत विभाग ने सभी सड़कों की संविदा निकालकर संवेदक को कार्य करने की जिम्मेदारी दी है। प्रखंड के 32 सड़क को हरि झंडी मिली। जिसमें 13 सड़क की संविदा नहीं होने के कारण कार्य प्रारंभ नहीं हो पाया है, जबकि अन्य शेष सभी सड़कों का कार्य संवेदक द्वारा प्रारंभ कर दिया गया है। इन सड़कों के निर्माण में 35 करोड़ से अधिक के खर्च गिरने की संभावना है। वही सड़क का निर्माण कार्य प्रारंभ होने से क्षेत्र के लोगों में खुशी देखी गई।
मास्क, साबुन व सैनिटाइजर का किया वितरण यह भी पढ़ें
--------
इन सड़कों का हुआ चयन
अंगना-बलिया-सिमरासोत, करहरा-फतेहपुर-दलीत टोला, धमना-दिग्धरा-गोविन्दपुर-मंडल टोला, झाझा-परासी से उलाई नदी, सहिया से डुमरहार, बैजला से बनझीकसम, रजला अस्ता रोड़ से घटबारी टोला, खुरंडा नीचली टोला से खुरंडा ग्राम, लालकोबा बरमसिया से चौकीजोर, तुलसीकुरा रोड़ से बरसींघा मुस्लिम, नीचली पताव से मुसहरी टोला, झाझा सिमुलतला से नारगंजो आदिवासी टोला, पैरगाहा से जरथान, तेतरिया मंडल टोला, गिद्धको-नयाआबादी गंज, धमना-बैजला से धोबियाकुरा, बलियाडीह, आदि कई सड़क का निर्माण होना है।
-----
कहते हैं अधिकारी
ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता अनिसुर रहमान ने बताया कि इन सड़कों का चयन महीनों पूर्व हुआ है। जिसका कार्य भी प्रगति पर है। उन्होंने झाझा के अलावा सोनो, चकाई प्रखंड में भी कई सड़क का कार्य चलने की बात कही।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार