जेपीयू में 10 तक बहाल होंगे वीसी व प्रोवीसी

छपरा। राजभवन में सबकुछ ठीक ठाक रहा तो 10 सितंबर तक जयप्रकाश विश्वविद्यालय में स्थाई कुलपति एवं प्रतिकुलपति की बहाली हो जाएगी। राजभवन में जेपी विश्वविद्यालय में प्रतिकुलपति पद के लिए बहाली को लेकर साक्षात्कार तीन सितंबर को ही पूरा हो गया है। वहीं कुलपति के पद के लिए नौ सितंबर को राजभवन में साक्षात्कार होगा।

विश्वविद्यालय में कुलपति का पद का इसी साल जनवरी महीने से खाली है। वर्तमान में बीआरए बिहार विश्वविद्यालय, मुजफ्फरपुर के कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पांडेय यहां के प्रभारी कुलपति हैं, जबकि प्रतिकुलति प्रो. अशोक कुमार झा का कार्यकाल जून महीने में खत्म हो गया था। जेपी विश्वविद्यालय में कुलपति व प्रतिकुलपति के पद पर स्थाई नियुक्ति की आस में प्राचार्य, शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मी हैं।
युवक की हत्या से भड़का आक्रोश, सड़क जामकर हंगामा यह भी पढ़ें
विवि के सूत्रों के अनुसार, जेपीयू में प्रतिकुलपति के रूप में यहां के ही पूर्व विवि पदाधिकारी एवं हाल में ही सेवानिवृत्त हुए एक प्राध्यापक की नियुक्ति हो सकती है। वे रेस में सबसे आगे हैं। साक्षात्कार के बाद से ही विश्वविद्यालय के प्राचार्य व शिक्षक उन्हें बधाई भी देने लगे हैं, जबकि कुलपति बनने के रेस में प्राचार्य समेत यहां की एक सेवानिवृत्त महिला प्राध्यापिका रेस में आगे हैं। प्राचार्य जयप्रकाश विश्वविद्यालय में भी रह चुके हैं। करीब दो साल पहले उनका स्थानांतरण सूबे के दूसरे विश्वविद्यालय में हुआ था।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार