सीवान में दो दिन बाद फिर बढ़े कोरोना के नए मामले

दो दिनों के बाद एक बार फिर से कोरोना पॉजीटिव की संख्या जिले में बढ़ गई है। पिछले दो दिनों में जहां 35 कोरोना पॉजीटिव मिले थे वहीं रविवार को एक दिन में 31 नए मामले सामने आए हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार सीवान में 31 कोरोना पॉजीटिव मिले हैं। इधर, जिले के 19 में से 16 प्रखंडों में रैपिड एंटीजन किट से जांच कराने वाले 16 सौ 72 लोगों में सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिले के दरौंदा में 177, नौतन में 175, भगवानपुर में 156, दरौली में 150, सिसवन में 132, बसंतपुर में 120, पचरुखी में 112, जीरादेई में 108, रघुनाथपुर में 107, आंदर में 90, हुसैनगंज में 71, हसनपुरा में 62, गोरेयाकोठी में 51, बड़हरिया में 45 व महाराजगंज अनुमंडलीय अस्पताल में 44 लोगों का रैपिड एंटीजन किट से कोरोना टेस्ट किया गया, इसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

नौतन में सभी 175 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव
नौतन। प्रखंड के मठिया पंचायत के किलपुर गांव में रविवार को जांच शिविर का आयोजन किया गया। किलपुर गांव के 175 लोगों ने जांच के लिए अपना रजिस्टेशन कराया था। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाक्टर शाहिद ने बताया कि रैपिड एंटीजन किट से सभी 175 लोगों की जांच की गई। जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।
हुसैनगंज बाजार में दिखा रविवार बंदी का असर
सन्नाटा
डीएम के आदेशानुसार बंद रही सभी दुकानें
बंदी को सभी दुकानदारों ने बताया सही कदम
फोटो-12. रविवार को हुसैनगंज बाजार में बंद पड़ी दुकानें।
हुसैनगंज। एक संवाददाता
स्थानीय बाजार में दवा व कुछेक अनुमति प्राप्त दुकानों को छोड़ रविवार को सभी दुकानें बंद रहीं। बाजार में सुबह से ही सन्नाटा छाया रहा। वहीं चट्टी बाजार की दुकानों पर भी ताला जड़ा रहा। आम दिनों में चहल पहल रहने वाले हुसैनगंज बाजार में पूरी तरह वीरानी छाई हुई थी। इसके पूर्व ही सीओ सिद्धनाथ सिंह द्वारा सभी दुकानदारों को लाउडस्पीकर के माध्यम से जिलाधिकारी द्वारा जारी आदेश की सूचना दे दी गई थी।
जिसका पालन करते हुए दवा व अन्य अनुमति प्राप्त दुकान के अलावा बाकी सभी दुकानें बंद दिखी। दुकानों का शटर डाउन रहने पर ग्राहकों के साथ-साथ स्थानीय ग्रामीण भी बाजार से गायब थे। वहीं गोपालपुर व बड़रम बाजार में भी कुछ एक दुकानों के अलावा सभी दुकानें बंद मिलीं। रविवार को दुकान बंदी का आदेश हुसैनगंज बाजार के दुकानदारों के लिए नया अनुभव था। इससे हुसैनगंज के दुकानदारों में सकारात्मक प्रतिक्रिया देखने को मिली। दुकानदारों ने इसे सही ठहराते हुए भविष्य में भी इसे लागू रखने की बात कहीं।

अन्य समाचार