बिना मास्क पकड़े जाने पर देना होगा जुर्माना

सुपौल। शहरों की अपेक्षा अब ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण वहां भी अभियान चलाकर बिना मास्क पहनने वालों से जुर्माना वसूला जाएगा। यह कार्य ग्रामीण क्षेत्रों में प्रखंड तथा पुलिस प्रशासन संयुक्त रूप से अभियान चलाकर करेंगे।

रविवार को भपटियाही बाजार में विश्वकर्मा चौक ढाला पर प्रखंड विकास पदाधिकारी अरविद कुमार, भपटियाही थानाध्यक्ष राघव शरण, सहायक अवर निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह आदि ने पुलिस बल के साथ राह चलते लोगों को रोककर जुर्माना वसूल किया तथा उन्हें मास्क भी दिया।
बीडीओ ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों को मास्क पहनना जरूरी है। जो लोग ऐसा नहीं कर रहे हैं उससे प्रतिदिन जुर्माना वसूला जाना है। कहा कि पूरे देश में कोरोना संक्रमण से परेशानी बढ़ी है। ऐसे में लोग यदि मास्क का प्रयोग नहीं करते हैं तो वे न सिर्फ अपने लिए बल्कि गांव के लोगों के लिए भी खतरे को आमंत्रण दे रहे हैं। बार-बार चेतावनी के बाद भी लोग अपनी आदत में बदलाव नहीं कर रहे जिस कारण अब ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को समस्याएं बढ़ने लगी है। चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि घर से निकलने पर मास्क लगाकर चलें अन्यथा पकड़े जाने पर जुर्माना देना होगा।
धान की फसल को पानी की दरकार यह भी पढ़ें
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार